इन 4 जगहों पर साल भर मौसम रहता है सुहावना, जरूर जाएं घूमने

भारत में हर चार महीने में मौसम में बदलते रहते है। कभी सर्दी होती है तो कभी गर्मी तो कभी बरसात। मौसम के ये बदलने का मिजाज कुदरती है। लेकिन कुछ देश ऐसे भी हैं, जहां का मौसम हमेशा सुहावना रहता है। यहां आप घूमने आ सकते हैं। यहां आकर आप खुदको प्रकृति के करीब महसूस करेंगे। तो आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही देशों के बारे में जहां आने के लिए आपको चाहिए केवल टाइम और आप यहां मजा ले सकते हैं खूबसूरत नजारों का।इन 4 जगहों पर साल भर मौसम रहता है सुहावना, जरूर जाएं घूमने

कोलंबिया का यह शहर अपनी प्राकृतिक
मेडलिन-कोलंबिया का यह शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता और सुहाने मौसम के लिए पूरे दुनिया में मशहूर है। यहां हर तरफ हरियाली है। लोग इसे सिटी ऑफ स्प्रिंग के नाम से जानते हैं। लोग यहां के खूबसूरती और सुहाने मौसम के दीवाने हैं।

नीस- यह शहर फ्रांस के उत्तर में बसा हुआ है। चारों तरफ से पहाड़ों से घिरे इस शहर में पूरे साल एक समान मौसम होता है। न ज्यादा सर्दी, न ज्यादा बरसात, पर्यटक यहां दूर-दूर से यहां आकर एंजॉय करते हैं। यहां की खास बात है कि यहां लोग बहुत कम बीमार होते हैं। यह जगह पर्यटकों की पहली पसंद है।

सिडनी आस्ट्रेलिया का ऐसा शहर है
सिडनी- ऑस्ट्रेलिया का ऐसा शहर है, जो अपने खुशनुमा मौसम और विशेष रूप से कला व आर्किटेक्ट के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां की कलाकृतियों को देखने के लिए दूर-दराज से लोग आते हैं। यह एक बेहतर हनीमून स्पॉट है। नये जोड़े यहां आकर अपने यादगार पल बिताते हैं।

Back to top button