इन स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर शादी में नज़र आएं सबसे खूबसूरत

शादी में खूबसूरत नज़र आने के लिए ज्यादातर ब्राइड्स महीने भर पहले ही पॉर्लर से कोई महंगा पैकेज या ट्रीटमेंट शुरू कर देती हैं। जो बेशक आपको काफी हद तक खूबसूरत बनाने का काम तो करते हैं लेकिन ये लॉन्ग लॉस्टिंग नहीं होते। तो खूबसूरती को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए सही स्किन केयर बहुत ही जरूरी है। जानते हैं इनके बारे में…इन स्किन केयर रूटीन को फॉलो कर शादी में नज़र आएं सबसे खूबसूरत

क्लीनिंग और एक्सफोलिएशन है जरूरी

अपने स्किन को रोज़ाना क्लीन करें। चेहरे को ऑयल फ्री बनाए रखने और उसका मॉइश्चराइज़र बरकरार रखने के लिए एक्सफोलिएशन बहुत जरूरी होता है जिससे एक्स्ट्रा सीबम, धूल और गंदगी सब साफ हो जाती है। इसके लिए पहले स्क्रबिंग करें। इसके बाद चेहरे को साफ करने के लिए फेसवॉश इस्तेमाल करें और सबसे बाद में फेस पैक लगाएं।

जेल बेस्ड सनस्क्रीन लगाएं

जेल बेस्ड सनस्क्रीन गर्मियों में आपको रखेगा कूल और साथ ही गर्मी में होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स से भी बचाता है। ये लंबे समय तक स्किन को हाइड्रेट रखता है। इसे लगाने के कुछ देर तक बाद ही मॉइश्चराइज़र लगाएं जिससे ये अच्छे से सेट हो जाए और 10-15 मिनट बाद ही बाहर निकलें।

मॉइश्चराज़ लगाना न भूलें

गर्मियां आपके स्किन का मॉइश्चर छीन लेती हैं जिससे डिहाइड्रेशन और स्किन के ड्राय होने की प्रॉब्लम होने लगती है। इससे बचने के लिए अच्छा मॉइश्चज़र इस्तेमाल करें।

बहुत ज्यादा क्रीमी प्रोडक्ट्स अवॉयड करें

बहुत ज्यादा क्रीमी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से स्किन के पोर्स ब्लॉक हो जाते हैं। इसके अलावा धूप-धूल और पसीने की वजह से भी कई तरह के इन्फेक्शन और इरीटेशन का खतरा रहता है। ऐसे में जेल बेस्ड प्रोडक्ट्स लगाकर आप इन सभी प्रॉब्लम्स को टाटा, बॉय-बॉय कर सकती हैं।

हैवी मेकप को कहें ना

मेकप से जितना दूर रहेंगी उतना ही आपके स्किन के लिए अच्छा होगा। किसी खास मौके पर ही हैवी मेकप करें वरना नैचुरल लुक के लिए सिर्फ एक BB क्रीम काफी है।

फेस पैक से मिलेगी ग्लोइंग स्किन

स्किन को जितना भी क्लीन और एक्सफोलिएट कर लें जब तक फेस पैक नहीं लगाएंगी तब तक इसका असर पता नहीं चलेगा। घर पर हल्दी, बेसन और दही से बना फेस पैक लगाएं और पाएं सॉफ्ट ग्लोइंग स्किन।

Back to top button