इन सर्दियों में ऐसे बचाएँ अपनी स्किन को ड्राई होने से

मौसम के बदलने के साथ-साथ त्वचा के मिजाज भी बदलने लगते है इसलिए मौसम के हिसाब से हमे त्वचा की सही देखभाल करना जरुरी है. इसलिए बदलते मौसम में त्वचा में भरपूर नमीं और ग्लो बरकरार रखने के लिए ड्राइ फ्रूट्स का इस्तेमाल करना भी बेहद फायदेमंद साबित होता है. आप चाहे तो अपनी त्वचा के अनुसार ड्राइ फ्रूट्स को चुनकर त्वचा को स्वस्थ व दमकदार बना सकते हैं. तो इसलिए आज हम जानेंगे कि किन ड्राइ फ्रूट्स की मदद से त्वचा में निखार आसानी से ला सकते है.इन सर्दियों में ऐसे बचाएँ अपनी स्किन को ड्राई होने से

अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपके लिए बादाम का इस्तेमाल किसी रामबाण से कम नहीं है. इसके लिए आप बादाम को रात में भिगोकर रखे और सुबह इसे पीस ले साथ ही इसमें दूध, मुल्तानी मिट्टी व शहद मिलाये और अपने चेहरे पर लगाए. आप चाहे तो ऑलमंड ऑयल को भी स्किन पर लगा सकते है. ऐसा करने से स्किन रूखी नहीं होंगी.

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आप बादाम को पानी में भिगोकर शहद के बदले नींबू या दही का प्रयोग कर सकते है. अखरोट के छिलके को बारीक़ पीसकर इसमें मुल्तानी मिट्टी, खसखस और दही मिलाएं और इसका अच्छे से पेस्ट तैयार करे और चेहरे पर लगाए. इससे त्वचा में निखार आता है.

Back to top button