इन ब्यूटी टिप्स से आर्म्स फैट को कहे गुड बाय, दिखेंगे सुन्दर और सुडोल

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एआरएम फैट को कम करने के तरीके। इसके लिए हॉट टॉवल ट्रीटमेंट भाप लेने से आर्म फैट को घटाया जा सकता है। हॉट टॉवल ट्रीटमेंट त्‍वचा पर पसीना लाता है जिससे त्‍वचा सुंदर दिखने लगती है। साथ ही ये त्‍वचा को रेजुवेनेट भी करता है और उसमें कसाव लाता है। सबसे पहले एक पैन में पानी को उबाल लें। इसे थोड़ा ठंडा होने के लिए रख दें। अब एक तौलिया लें और उसे गर्म पानी में डालें।

इसे बाहर निकालकर निचोड़ लें और हाथों पर लगाएं। बेहतर परिणाम के लिए 3-4 बार इसे दोहराएं। सोने से पहले ऐसा करेंगें तो ज्‍यादा बेहतर परिणाम मिल पाएंगें। इसके अलावा आप हल्दी इस्तेमाल कर सकते है , हल्‍दी सदियों से त्‍वचा संबंधित रोगों में हल्‍दी का प्रयोग किया जाता रहा है। इसमें एंटीबैक्‍टीरियल यौगिक मौजूद होते हैं जो त्‍वचा को किसी भी तरह की सूजन से दूर रखते हैं। सामग्री 1 टीस्‍पून हल्‍दी 1 टेबलस्‍पून योगर्ट 1 टेबलस्‍पून बेसन कैसे प्रयोग करें एक चम्‍मच हल्‍दी और 1 चम्‍मच योगर्ट के साथ बेसन को एक कटोरी में डालकर मिक्‍स कर लें।

इसे एकसाथ मिक्‍स करें ताकि इसमें कोई गुठली ना रहे। अगर आप इस पैक को थोड़ा टाइट बनाना चाहती हैं तो इसमें थोड़ा और योगर्ट डाल सकती हैं। अब इस गाढे पेस्‍ट को हाथों पर लगाएं। पेस्‍ट को सूखने के लिए 20 मिनट तक छोड़ दें। 20 मिनट के बाद पानी से इसे धोकर सुखा लें। सप्‍ताह में दो बार इस नुस्‍खे को अपनाएं। इसके अलावा इस बात का भी ध्‍यान रखें कि हल्‍दी ज्‍यादा मात्रा में ना लें वरना त्‍वचा पीली नज़र आएगी।

या फिर आप दूध त्‍वचा में चमक लाता है और उसे टोन करता है। सामग्री 1 टेबलस्‍पून दूध 1 टेबलस्‍पून शहद कैसे प्रयोग करें 1 चम्‍मच दूध में एक चम्‍मच शहद मिलाएं। इसे हाथों पर लगाएं आौर हल्‍के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें। 10 मिनट के बाद हल्‍के गुनगुने पानी इसे धो लें। इससे डबल चिन से भी छुटकारा पाया जा सकता है। बेहतर परिणाम के लिए सप्‍ताह में दो बार इसे इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

Back to top button