इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई

जुबिली न्यूज़ डेस्क
प्रदेश की योगी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार सख्त कदम उठाये हुए हैं। इस बीच खबर है कि योगी सरकार भ्रष्ट पुलिसकर्मी को अनिवार्य सेवानिवृत्त देने की कार्रवाई शुरू कर चुकी है। इसके लिए डीजीपी मुख्यालय ने पुलिस की सभी इकाइयों के प्रमुखों, सभी आईजी रेंज और एडीजी जोन को ऐसे नाकारा पुलिसवालों की लिस्ट भेजने के लिए एक पत्र लिखा है।
पत्र में मुख्यालय की तरफ से लिखा गया है कि 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की आयु पूरी करने वाले पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने निर्देश दिए है। वहीं सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के पुलिसकर्मियों को भी अनिवार्य सेवानिवृत्त देने के लिए स्क्रीनिंग की जाएगी। उधर, योगी सरकार की इस बड़ी कार्रवाई के बाद यूपी पुलिस में भृष्ट पुलिस कर्मचारियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।
बता दें कि कुछ दिनों पहले इस तरह की खबर आई थी कि यूपी सरकार 50 साल से अधिक आयु वाले कर्मचारियों के कामकाज की समीक्षा करने जा रही है। अपेक्षित प्रदर्शन नहीं करने वाले कर्मचारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति होगी।

ये भी पढ़े : अधीर रंजन पर क्यों अधीर है कांग्रेस
ये भी पढ़े : कंगना के मामले में महाराष्ट्र बीजेपी ने क्यों साधी चुप्पी?
इस मामले में मुख्य सचिव आरके तिवारी की ओर से जारी किये गये आदेश के अनुसार सभी विभागों के अपर मुख्य सचिवों और सचिवों से 50 की आयु पार कर चुके स्टाफ के कामकाज की समीक्षा करने को कहा गया है। ऐसे कर्मचारियों की 31 जुलाई तक सूची तैयार करने को भी कहा गया था।
30 अफसरों को किया गया चिन्हित
बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा  ऐसे 30 अफसरों को चिह्नित किया गया है जिन्हें अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी। इसमें 17 समीक्षा अधिकारी, आठ अनुभाग अधिकारी, तीन अनुसचिव और दो उप सचिव शामिल हैं। इन सबके खिलाफ पूर्व में हुई जांचों, कार्रवाई और उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों का ब्योरा इकठ्ठा किया जा रहा है, इससे उन्हें सेवा से हटाने के पर्याप्त आधार मौजूद हो सके।

Back to top button