इन दो तरीकों से लगा सकते हैं घर में घोड़े की नाल, जानिए कौन सा है ज्यादा असरदार

आप सभी ने कई बार देखा होगा लोग अपने घरों में घोड़े की नाल लगाते हैं. ऐसे में यदि ज्योतिषों का कहा माने तो घर में कई ऐसी चीज़े लगाई जा सकती हैं जो आपको सुख-सम्पत्ति दे सके और उन्ही में से एक है घोड़े की नाल. कहते हैं घोड़े की नाल लगाने से बहुत फायदा मिलता है. आप सभी को बता दें कि घोड़े की नाल को आप दो तरह से लगा सकते हैं पहला यू पैटर्न में लगाया जा सकता है और दूसरा रिवर्स यू पैटर्न में लगाया जा सकता है. जी हाँ, अब आइए जानते हैं इन पैटर्न में लगाने के लाभ.इन दो तरीकों से लगा सकते हैं घर में घोड़े की नाल, जानिए कौन सा है ज्यादा असरदार

यू पैटर्न में लगाने से लाभ :- 
कहते हैं जब घोड़े की नाल की दोनों सिराएं ऊपर की ओर होती हैं, उसे यू पैटर्न कहा जाता है. वहीं इस तरह से घोड़े की नाल को लगाने से सौभाग्य की प्राप्ति होती है और घर एवं दुकानों में लगाने के लिए घोड़े की नाल का यू पैटर्न अत्यधिक प्रभावशाली कहा जाता है.

रिवर्स यू पैटर्न में लगाने से लाभ – कहते हैं रिवर्स यू पैटर्न मतलब घोड़े की नाल की दोनों सिराएं नीचे की ओर हो जाती हैं. ऐसे घोड़े की नाल लगाने पर घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है और बंगले के लिए घोड़े की नाल का रिवर्स यू पैटर्न अधिक उपयुक्त माना जाता है. अगर ऐसे आप इसे घर में लगाते हैं तो नकारात्मक ऊर्जा वापस चली जाती है.

ध्यान रखने योग्य बातें-
# कहा जाता है अगर आपके मकान का मुख्य द्वार पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में है, तो इस दिशा में इसे नहीं लगाना चाहिए. आप सभी को बता दें कि घोड़े की नाल मेटल की होती है और इस दिशा में मेटल की वस्तु लगाना अशुभ माना जाता है.
# कहा जाता है घोड़े की वही नाल असरदार होती है जो काफी घिस चुकी हो यानि काफी चल चुकी हो. ऐसे में आजकल लोग काले घोड़े के पांव में नाल लगाते है और दो दिन या दो घंटे में उस नाल को सेल कर देते है इस तरह की नाल का कोई फायदा नही हो पाटा है.
# कहते हैं अगर रिवर्स यू में घोड़े की नाल मेन डोर पर लगाई गई हो तो ऊपर की दीवार पर आईना भी अवश्य लगा देना चाहिए इससे लाभ होता है.

Back to top button