इन तरीकों से कर सकते हैं परफेक्ट जॉलाइन को, चेहरा बनेगा पतला

मेक-अप के अलावा, फेस कट चेहरे की सुंदरता को भी बढ़ाती है और आपको अधिक आकर्षक बनाती है. चेहरे में निखार के साथ आपके चेहरे की बनावट भी काफी महत्त्व रखती है. लेकिन चेहरे को पतला करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है और जौलाइन बनाना भी कठिन होता है. लोग जौलाइन पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.

अगर ये ठीक रहता है तो आपका चेहरा भी काफी आकर्षक दिखाई देता है. तनाव, वॉटर रिटेंशन और एलर्जी जैसी समस्याओं के कारण चेहरा फूला हुआ लगने लगता है और सूजन भी आ जाती है. ऐसी युक्तियां हैं जो आपको तत्काल फुले चेहरे से छुटकारा पाने में मदद करता है. आइये जानते हैं उन तरीकों के बारे में.

एक्सरसाइज करें:
वर्कआउट की मदद से चेहरे के सूजन को कम किया जा सकता है. कार्डियो और वेटलिफ्टिंग आपको रक्त परिसंचरण और त्वचा के छिद्रों को बेहतर बनाने में मदद करती है. इसके अलावा, आप एक्सरसाइज का अभ्यास भी कर सकते हैं जो डबल चीन और जौलाइन को लक्षित करता है.

कैफीन बेस्ड प्रोडक्ट लगाएं:
त्वचा की देखभाल के लिए कैफीन बेस्ड प्रोडक्ट का प्रयोग करें. कैफीन रक्त वाहिकाओं को रोकता है. चेहरे पर रक्त और द्रव प्रवाह को कम करें और जल्द से जल्द पफीनेस को कम करने में मदद करें.

बर्फ लगाना:
चेहरे पर बर्फ लगाने से लाली और सूजन को कम करने में मदद मिलती है. बेहतर परिणामों के लिए एक तौलिया में बर्फ लपेटें और फिर अपने चेहरे पर लागू करें. पफीनेस को कम करने के लिए 10 से 15 मिनट के लिए कोल्ड कम्प्रेस करें.

फेशियल ब्रश की मदद से:
फेशियल ब्रश की मदद से मसाज करने से चेहेर की सूजन कम हो जाती है. बेहतर परिणामों के लिए ऊपर की तरफ फेशियल क्लिंजिंग ब्रश का इस्तेमाल करें जो आपके लिम्फ नोड्स को कम करते हैं.

दोबारा चेहरे की सूजन कैसे आने से रोकें:
कभी-कभी एलर्जी और नींद की कमी के कारण पफीनेस आ जाता है. यदि आप ऊंचे तकिए पर सोते हैं तो रात भर में आप अपने चेहरे की सूजन से छुटकारा पा सकते हैं.

Back to top button