इनेलो-बसपा गठबंधन ने घोषित किए मेयर प्रत्याशियों के नाम…

हरियाणा में नगर निकाय चुनावों के मद्देनजर इनेलो-बसपा गठबंधन ने भी अपने मेयर पद के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। इनेलो-बसपा गठबंधन मिलकर पूरे उत्साह के साथ चुनाव लड़ेंगे। मंगलवार को  इनेलो-बसपा गठबंधन ने पांच नगर निगमों के लिए हो रहे मेयर चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की। इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा व बसपा प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती ने बताया कि यमुनानगर से संदीप गोयल, पानीपत से प्रियंका कश्यप, रोहतक से संचित नांदल, हिसार से अमित सैनी और करनाल से आशा विनोद वधवा मेयर के लिए प्रत्याशी होंगे। 

अशोक अरोड़ा ने कहा कि यमुनानगर के प्रत्याशी बसपा के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे और पानीपत, रोहतक और हिसार के प्रत्याशी इनेलो के पाटी चुनाव चिह्न पर। उन्होंने कहा कि करनाल से मेयर के लिए इनेलो-बसपा गठबंधन ने साझा उम्मीदवार घोषित किया है जो किसी भी दल के चुनाव चिह्न पर चुनाव नहीं लड़ेगा।

भाजपा पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप
राज्य चुनाव आयुक्त हरियाणा को एक पत्र लिखकर इनेलो ने भाजपा पर चुनाव संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा के अनुसार 22 नवंबर को हिसार, रोहतक, यमुनानगर, पानीपत और करनाल नगर निगमों के मेयरों और सदस्यों के साथ जाखल मंडी और पूंडरी म्यूनिसिपल कमेटी के चुनावों की घोषणा हुई तो राज्य में आचार संहिता लागू हो गई थी। 

इस आचार संहिता के अनुसार राज्य सरकार न तो अपने विशेष अधिकारों को प्रयोग कर किसी योजना के लिए ग्रांट दे सकती है और न ही उन घोषणाओं को चुनावी प्रक्रिया तक लागू कर सकती है। किंतु इस संहिता की उल्लंघन करते हुए हरियाणा सरकार द्वारा खाकी कार्ड धारकों को प्रति एलपीजी गैस कनेक्शन पर 1600 रुपये की सब्सिडी देने की घोषणा की है। वहीं इनेलो ने कहा कि भाजपा आचार संहिता का उल्लंघन इसलिए कर रही है, क्योंकि उसे अपनी हार नजर आ रही है। अपने खिसकते जनाधार को बचाने के लिए आनन-फानन में घोषणा कर रही है। यह आचार संहिता तोड़कर जनता को भ्रमित करने का प्रयास है।

Back to top button