इतिहास की सबसे भीषण आग में घिरा कैलिफोर्निया का जंगल. अब तक 23 लोगों की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका के कैलिफोर्निया में जंगल में लगी आग ने भीषण तबाही मचा दी है, इतिहास की सबसे भयावह आग की चपेट में आए 14 और लोगों के शव शनिवार को बचाव कर्मियों ने बरामद किए है. इन शवों के सामने आने के बाद घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. स्थानीय शेरिफ कोरी होनिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए कहा जंगल में लगी आग के कारण अब तक 23 लोगों कि मौत हो गई है. इतिहास की सबसे भीषण आग में घिरा कैलिफोर्निया का जंगल. अब तक 23 लोगों की मौत

उल्लेखनीय है कि उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी भीषण आग तेजी का दायरा तेज़ी से बढ़ते जा रहा है, इसे कैलिफोर्निया प्रांत के इतिहास में सबसे भयावह आग बताया जा रहा है. आस-पास के इलाकों में रह रहे हजारों लोग खतरे को देखते अपने बच्चों और पालतू जानवरों को साथ लेकर पलायन करने को मजबूर हैं. इस भयंकर आग की दहशत में पास का एक समूचा शहर खाली हो गया है, साथ ही हज़ारों घर जलकर खाक हो गए हैं.

सैन फ्रांसिस्को से करीब 290 किलोमीटर दूर लगभग 27,000 की आबादी वाले शहर पैराडाइज के हर व्यक्ति को बाहर निकलने का निर्देश दिया गया है, अपना घर छोड़ने को मजबूर हो चुकी वहां की निवासी गीना ओविएडो ने बताया कि उन्होंने देखा कि आग ने कई घरों को अपने लपेटे में ले लिया, उनमें विस्फोट हुए और  इलाके में कई पोल गिर गए हैं और घर तबाह हो गए हैं. 

Back to top button