इटली में सीवरेज साफ करने के लिए गटर में उतरे दो सगे भाइयों सहित पांच पंजाबियों की दम घुटने से मौत

इटली में सीवरेज साफ करने के लिए गटर में उतरे पांच पंजाबियों की मौत हो गई। मरने वालों में गांव चीमा के दो सगे भाई भी शामिल हैं। गांव नत्थूचाहल का नौजवान दो माह पहले कामकाज के लिए इटली गया था। वहां वह सीवरेज साफ करने के लिए जैसे ही गटर में उतरा, तो उसकी गहराई अधिक होने के कारण वह वापस नहीं आ सका। उसका मामा, मामा के दो लड़के और एक अन्य युवक जैसे ही उसे निकालने के गटर में उतरे, तो वे भी नहीं लौट पाए। पांचों के शव निकाल लिए गए हैं। शवों को जल्द स्वदेश लाया जाएगा।

बताया जा रहा है कि घटना इटली के मिलान शहर से 45 किलोमीटर दूर पाविया क्षेत्र के निकट डेयरी फार्म में हुई। उनकी मौत कार्बन डाईऑक्साइड के कारण दम घुटने से हुई है। दो भाई प्रेम और तरसेम सिंह इस फार्म के मालिक थे, जबकि अमरिंदर सिंह और मजिंदर सिंह यहां काम करते थे। प्रेम और तरसेम ने साल 2017 में इस फार्म को खरीदा था।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक वीरवार दोपहर जब काफी समय बीत जाने के बावजूद जब वे घर पर खाना खाने के लिए नहीं लौटे तो उनकी पत्नियां मौके पहुंची। इनमें से एक ने शव को गटर में शव को देखा। इसकी सूचना तत्काल स्थानीय प्रशासन को दी। इसके बाद शवों को बाहर निकाला गया।

Back to top button