इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की तलाशी के दौरान गोताखोर की मौत

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में कुछ दिनों पहले ही एक भीषण विमान दुर्घटना घटित हुई थी. इस विमान दुर्घटना में सवार सभी लोगों की मौत हो गई थी लेकिन इसका कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. आज इस दुर्घटना से जुड़ी एक और खबर सामने आई है जिसके मुताबिक इस दुर्घटना में दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे की खोज में जुटे गोताखोरों की टीम में से एक व्यक्ति की मौत हो गई है. 

इस मामले में विमान के मलबे की खोज में जुटे बचाव दल की टीम के मुताबिक इस मृतक का नाम सायचरुल एंटो है. 48 वर्षीय सायचरुल एंटो उस टीम का हिस्सा थे जो जावा समुद्र में विमान के मलबे और शवों की तलाश में जुटी हुई थी. लेकिन उनकी कल (शुक्रवार) इस अभियान के दौरान मौत हो गई. इंडोनेशियाई नौसेना के कमांडर इस्सवार्तो के मुताबिक सायचरुल एंटो अपनी  स्वेच्छा से इस अभियान में जुड़े थे और ऐसा मन जा रहा है कि उनकी मौत समंदर के अंदर उच्च दबाव वाले छेत्र में उनके डाइविंग सूट के दबाव कम होने की वजह से हुई थी. 

आपको बता दें कि इंडोनेशिया की लॉयन एयर विमानन कंपनी का यह विमान बीते गुरूवार (29 अक्टूबर) सुबह करीब साढ़े 6 बजे इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से पंगकल पिनांग के लिए रवाना हुआ था लेकिन मात्र 13 मिनट बाद ही लापता हो गया. इसके कुछ समय बाद ही इस विमान के दुर्घटना ग्रस्त होकर समंदर में गिरने की खबर सामने आई थी. इस हादसे में विमान में सवार सभी 189 यात्रियों की मौत हो गई थी. 

Back to top button