इंडियन स्टाइल फिश रेसिपी…

फिश काफी हेल्दी सीफूड है और नॉन वेजिटेरियन लोगों की फेवरिट डिश है।फिश को बनाने का सबसे आसान तरीका है इंडियन स्टाइल फिश। ये बनाने में जितना आसान है खाने में उतना ही स्वादिष्ट है। आप इस डिश को किसी भी समय अपने घर पर आसानी से बना सकती हैं। आप इसे स्टार्टर या ऐपेटाइजर के तौपर पर सर्व कर सकती हैं। इसे चावल और चपाती के साथ बी सर्व किया जा सकता है। इसे आप घर पर आसानी से किसी भी समय बना सकती हैं। पॉटलक, गेमनाइट, बर्थडे पार्टी या किटी पार्टी के मौके पर सर्व कर सकती हैं।इंडियन स्टाइल फिश रेसिपी...

इंडियन स्टाइल फिश रेसिपी की सामग्री
600 ग्राम फिश
3 टीस्पून लेमन जूस
6 टेबलस्पून दही
1 टीस्पून क्रस्ड अदरक
1 लाल शिमला मिर्च
2 टीस्पून धनिया पाउडर
1 ½ टीस्पून नमक
1 टीस्पून हल्दी पाउडर
2 टीस्पून जीरा पाउडर
3 टीस्पून अदरक
सजावट के लिए
1 मुट्ठी धनिया की पत्तियां

इंडियन स्टाइल फिश रेसिपी बनाने की वि​धि-
Step 1
इस रेसिपी को घर पर बनाने के लिए सबसे पहले फिश को पानी में अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें और फिर एक चॉपिंग बोर्ड पर फिश को छोटे टुकड़ों में काट लें। एक बोल में सभी सामग्रियों को केवल फिश को छोड़कर मिक्स कर लें।

Step 2
इन सभी सामग्रियों को आपस में अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद मछली के टुकड़ों को इस मिश्रण से पूरी तरह से कोट कर लें। इसे 25-30 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें जिससे कि मछली के पिसेज इस मिश्रण को अच्छी तरह से सोख लें।

Step 3
अब एक पैन लें और इसे मीडियम आंच पर रख लें। पैन को कुकिंग स्प्रे से स्प्रे करें और इसमें कोटेड फिशेज को डालें।

Step 4
फिश के टुकड़ों को दोनों तरफ अच्छी तरह से पकाएं जिससे कि ये अंदर और बाहर दोनों तरह से पूरी तरह पक जाएं। धनिया की पत्तियों से सजाकर गर्मागर्म सर्व करें।

Back to top button