इंटरनेशनल टी20 इतिहास का सबसे बुरा दिन, मात्र 8 रनों पर सिमट गई यह टीम

नेपाल की महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को दक्षिण एशियाई खेलों की महिला टी20 क्रिकेट स्पर्धा में मालदीव की पारी को 8 रनों पर समेट दिया। इसके बाद नेपाल ने मात्र 1.1 ओवरों में बिना किसी नुकसान के टारगेट हासिल कर लिया। यह इंटरनेशनल महिला टी20 क्रिकेट में दूसरा कम स्कोर है।

नेपाल इस तीसरे-चौथे स्थान के लिए हुए प्ले-ऑफ मैच को जीतकर तीसरे स्थान पर रहा। मालदीव को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। टूर्नामेंट का फाइनल रविवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। लीग राउंड में बांग्लादेश तीनों मैच जीतकर 6 अंकों के साथ पहले और श्रीलंका 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा था।

जानें क्यों कल के मैच के बाद युवराज सिंह ने लगाई टीम इंडिया की क्लास

मालदीव की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका यह फैसला गलत साबित हुआ जब नेपाली गेंदबाजों के सामने उनके विकेटों की पतझड़ लग गई। केवल आइमा आइसाठ 1 रन बना पाई, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाया। 7 रन अतिरिक्त (वाइड) के रूप में बने। मालदीव की पारी 11.3 ओवरों में 8 रनों पर ढेर हुई। नेपाल की अंजली चंद सबसे सफल गेंदबाज साबित हुई, उन्होंने 4 ओवरों में 1 रन देकर 4 विकेट लिए। उनके अलावा सीता राणा मगर और रुबिना छेत्री ने 2-2 विकेट लिए जबकि सुमन खातिवादा को 1 विकेट मिला। इसके बाद नेपाल ने 9 रनों के टारगेट को 1.1 ओवर में हासिल कर लिया। रोमा थापा 5 और काजल श्रेष्ठा 2 रन बनाकर नाबाद रही।

अंजली ने मालदीव के खिलाफ ही बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड :

अंजली ने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में मालदीव के खिलाफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था, जब उन्होंने बगैर कोई रन दिए 6 विकेट लिए थे। वे इंटरनेशनल क्रिकेट में बगैर कोई रन दिए 6 विकेट लेने वाली दुनिया की पहली गेंदबाज बनी थी।

इंटरनेशनल महिला टी20 में सबसे कम स्कोर :

6 रन माली वि. रवांडा 18 जून 2019

6 रन मालदीव वि. बांग्लादेश 5 दिसंबर 2019

8 रन मालदीव वि. नेपाल 7 दिसंबर 2019

Back to top button