आख़िरकार लोग क्यों होते है स्वप्नदोष के शिकार, जाने इन ख़ास वजहों के बारे में

अक्सर कुछ लोग स्वप्नदोष का शिकार तो होते है लेकिन शर्म के मारे कह नहीं पाते है। आजकल पुरुषो में स्वप्नदोष सबसे बड़ी सेक्स समस्या है। कई लड़को को ही जाती है ये परेशानी जिसके कारण वो अधिकतर परेशान घूमते रहते हैं। इस समस्या के दौरान सोते समय नींद में डिस्चार्ज होने की समस्या होती है। ये समस्या ज्यादातर युवाओ में देखी जाती है। जिसके पीछे कई कारण हो सकते है।आख़िरकार लोग क्यों होते है स्वप्नदोष के शिकार, जाने इन ख़ास वजहों आख़िरकार लोग क्यों होते है स्वप्नदोष के शिकार, जाने इन ख़ास वजहों के बारे मेंके बारे में
स्वप्नदोष की समस्या के कुछ प्रमुख कारण:
# युवाओ में जवानी का जोश काफी होता है। साथ ही इस उम्र में पुरुष उत्तेजना होना भी लाजमी है। ये भी स्वप्नदोष की समस्या का एक मुख्य कारण है।
# युवा सेक्स के बारे में काफी उत्सुक रहते है। उनके दिमाग में हर समय बस ये ही चलता रहता है। इसी वजह से रात को सोते समय उन्हें स्वप्नदोष जैसी समस्या होती है।
# खाना खा कर तुरंत सोने से भी स्वप्नदोष की समस्या होती है। कई दिनों तक सेक्स नहीं करने से भी आपको स्वप्नदोष की समस्या हो सकती है।
# पेट के बल उल्टा सोने से भी स्वप्नदोष होता है। ये परेशानी अधिकतर जवानी में ही होती है जब वो अपनी इच्छा के अनुसार सेक्स नहीं कर पाते है।
Back to top button