आर्मी मूवमेंट के दौरान हाइवे पर आम वाहन होंगे प्रतिबंधित : राजनाथ सिंह

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हाइवे पर सैन्य मूवमेंट के दौरान आम वाहनों पर बैन लगाया जाएगा। इस दौरान हाईवे पर ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां यूनिफाइड कमांड की बैठक में भाग लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि पुलवामा हमले के मद्देनजर घाटी में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है।

आर्मी मूवमेंट के दौरान हाइवे पर आम वाहन होंगे प्रतिबंधित : राजनाथ सिंह
सुरक्षाबलों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं। यह भी कहा कि सुरक्षाबलों के मूवमेंट के दौरान हाइवे पर ट्रैफि क प्रतिबंधित किया जाएगा। कहा कि बैठक में यह फैसला हुआ है कि जब भी सुरक्षाबलों के किसी काफि ले की मूवमेंट हाईवे पर होगी तो उस समय आम लोगों के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई जाएगी। इसके अलावा आम लोगों के बीच अमन और शांति के माहौल को बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार सीमा पार से जम्मू-कश्मीर में आतंक को फैलाने वाले लोगों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होने देगी। कहा कि यहां कुछ ऐसे तत्व हैं जो सीमापार से आतंक फैलाने वाले लोगों और आईएसआई से मिले हुए हैं। ऐसे लोग जो पाक और आईएसआई से पैसा लेने वाले हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। रियासत के लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि सीमा पार से किसी भी प्रकार के आतंकवाद को बढ़ावा नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐसे हालात में कुछ लोग देश में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश भी कर सकते हैं। ऐसे में देश की जनता से अपील है कि सब साथ आएं। जब ऐसी कोई समस्या आती है तो देश के लोग जाति, धर्म के बंधन से ऊपर उठकर आतंक के खिलाफ खड़े होते हैं। आज सारी दुनिया के लोगों ने भारत की इस लड़ाई में साथ होने की बात कही है।

राजनाथ ने जवान को दिया कंधा
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पुष्पचक्र अर्पित किया। एक शहीद जवान को कंधा भी दिया। कहा कि राष्ट्र बहादुर सीआरपीएफ जवानों के सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। दिल्ली से यहां पहुंचते ही गृह मंत्री ने श्रद्धांजलि सभा में शिरकत की जहां शहीदों के पार्थिव देह तिरंगे में लिपटे ताबूतों में रखी गयीं थी।

इसके बाद पार्थिव शरीर को विमान से ले जाया गया। इस दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक, गृह सचिव राजीव गाबा, सीआरपीएफ महानिदेशक आरआर भटनागर, डीजीपी दिलबाग सिंह और अन्य लोगों ने शहीद जवानों को पुष्पांजलि अर्पित की। गृहमंत्री ने राज्यपाल और सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलवामा हमले में घायल जवानों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की और उनका कुशल क्षेम पूछा।

Back to top button