आम नागरिकों से मिले लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह, कम्युनिटी लीडरों से मुलाकात की और दिया अमन का पैगाम

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हालात सामान्य हो रहे हैं. सेना के उच्चाधिकारी भी लगातार जम्मू कश्मीर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर आम नागरिकों से मिल रहे हैं.

शुक्रवार को नॉर्दर्न कमांड के लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग पहुंचे. लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने अनंतनाग पहुंचकर कम्युनिटी लीडरों से मुलाकात की और अमन का पैगाम दिया.

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कठिन हालात में धैर्य के लिए अवाम का शुक्रिया कहा और साथ ही शांति बहाली को सरकार की प्राथमिकता बताया. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं इस इलाके में अमन हो. हम चाहते हैं कि इलाके की तरक्की हो.

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले. उन्होंने कहा कि विकास जरूरी है. इसी वजह से युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए अलग-अलग कार्य किए जा रहे हैं. इस दौरान उनके साथ लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन भी थे.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पिछले महीने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाला अनुच्छेद 370 हटा दिया था. इस कदम के पहले ही जम्मू कश्मीर में बड़ी तादाद में सैनिकों की तैनाती कर दी गई थी.

प्रदेश में धारा 144 लागू करने के साथ ही टेलीफोन, मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं. हालांकि धीरे-धीरे टेलीफोन और मोबाइल सेवाओं को बहाल किया जा चुका है.

Back to top button