आप भी है फोटोग्राफी के शौक़ीन, ज़रूर जाये इन जगहों पर…

अक्सर देखा जाता हैं कि कई लोग जिन्हें फोटोग्राफी का शौक होता हैं वे ऐसी जगहों की तलाश करते हैं जो उनकी ली गई फोटो को परफेक्ट बनाने का काम करें। ऐसे में उन जगहों का चुनाव करना चाहिए जो अपनी प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जानी जाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही जगहों की जानकारी एलकार आए हैं जो सनसेट पॉइंट के लिए बेहद प्रसिद्द हैं और फोटोग्राफी के लिए बेस्ट प्लेस साबित होते हैं।

पलोलेम तट
यह गोवा के कंकोना इलाके में अर्धचंद्राकार रूप में बनी जगह है। ताड़ के पेड़ों की वजह से इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। यहां गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं, जो सनसेट के वक्त बेहद सुंदर लगती हैं।

माथेरन सनसेट पॉइंट
माथेरन की घाटी में सालभर पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है ताकि सुंदर नजारे देखकर मन को प्रसन्न किया जा सकें। यहां करीब 30 खूबसूरत सनसेट और सनराइज पॉइंट हैं।

सनसेट पॉइंट, कन्याकुमारी
चारों तरफ पानी की वजह से इस जगह से सनराइज और सनसेट दोनों ही बेहद खूबसूरत लगता है, कन्याकुमारी के आसपास कई टूरिस्ट प्लेस हैं, यहां सूर्योदय और सूर्यास्त का अलग ही नजारा देखने को मिलता है। फोटोग्राफर्स के लिए भी यह जगह काफी बेहतरीन मानी जाती है।

सनसेट पॉइंट, अगुम्बे
साउथ का चेरापूंजी कहे जाने वाले अगुम्बे सनसेट, शिमोगा जिले में वेस्टर्न घाट के सबसे ऊपरी चोटी पर स्थित है। यहां से अरब सागर और वेस्टर्न घाट का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं।

Back to top button