आप भी दिखना चाहते हैं डैशिंग तो फॉलो करें ये टिप्स

चाहे लड़का हो या लड़की त्वचा से जुड़ी ऐसे कई टिप्स हैं, जिसे आप नियमित रूप से फॉलो करना चाहिए. स्किन से जुड़ी परेशानियां लड़कों को भी होती हैं लेकिन कई बार वो ध्यान नहीं देते. लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लड़के किस तरह से अपने लुक को परफेक्ट रख सकते हैं.  अगर आप भी बॉलीवुड एक्टर की तरह लुक पाना चाहते हैं इन बातों का ध्यान रखें.

1. ब्लैकहेड्स और पिंपल से बचने के लिए चेहरे की सफाई काफी जरूरी होती है. हर रोज फेसवॉश से चेहरा धोने के बाद एक अच्छा मॉइश्चराइजर लगाएं. ऑफिस से आने के बाद भी चेहरा जरूर धोएं.

2. झुर्रियों की परेशानी से बचने के लिए सोने से पहले आईक्रीम का इस्तेमाल करें. आप चाहे तो आईक्रीम की जगह एलो वेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. सोने से पहले इसे अंडरआई एरिया पर लगाकर मालिश करें.

3. अगर आप दाढ़ी रखते हैं, तो इसकी साफ-सफाई रखना भी जरूरी होता है. नियमित रूप से इसे ट्रिम करें और इसे शैम्पू या किसी फेसवॉश से धोएं. ध्यान रखें कि इन प्रोडक्ट की क्वांटिटी ज्यादा न हो ये दाढ़ी से नैचुरल ऑयल खत्म कर उसे ड्राय बना देंगे.

4. सर्दी हो या गर्मी हर मौसम में सनस्क्रीन त्वचा के लिए काफी जरूरी होता है. ये आपकी त्वचा को धूप की हानिकारक किरणों से बचाकर रखता है. हर रोज घर से बाहर निकलने से 15 मिनट पहले 30 एसपीएफ वाले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें.

5. होंठों की त्वचा काफी कोमल होती है. इसलिए इसका खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. हर रोज एक अच्छे लिप बाम का इस्तेमाल करें. कोमल होंठ आपकी पर्सनैलिटी को और भी डैशिंग बना देते हैं.

Back to top button