आप भी अगर परेशान है थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन से, ऐसे करें बचाव

कई बार थ्रेडिंग करवाते ही उस जगह पर जलन, सूजन या लाल निशान पड़ जाते हैं. इससे आपको जलन भी होती है. इससे बचने के लिए आप क्रीम तो इस्तेमाल करते हैं लेकिन आपको उससे राहत नहीं मिलती. आपको भी थ्रेडिंग करवाने के बाद जलन, दर्द महसूस होती है, तो इससे राहत पाने के लिए क्रीम इस्तेमाल में न लाएं. इससे बचने के लिए आप कुछ आसान तरीके भी अपना सकते हैं.

बर्फ दे जलन से जल्द आराम:
बर्फ लालीपन, सूजन और जलन की समस्या को दूर करने के काम आता है. थ्रेडिंग के बाद जब भी उस भाग पर जलन या रेड मार्क हो जाए, तो वहां आइस क्यूब रब करें. रैशेज और कट से भी राहत प्रदान करता है, क्योंकि इसमें कूलिंग और सूदिंग इफेक्ट होता है.

थ्रेडिंग के बाद करें टोनर इस्तेमाल:
टोनर में कूलिंग इफेक्ट होता है जो थ्रेडिंग के कारण होने वाली जलन से राहत देता है. इससे सूजन भी कम होती है. एक कॉटन में टोनर लें. इसे प्रभावित हिस्से पर लगाएं. टोनर त्वचा के पोर्स को बंद करता है जो आपके थ्रेडिंग के बाद खुल जाते हैं.

खीरे के स्लाइस रखें:
खीरे में एनजेसिक इफेक्ट होता है जो थ्रेडिंग के बाद होने वाली जलन को दूर करने में मदद करता है. इसके अलावा इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी होता है जो आइब्रो के आस-पास के हिस्सों में होने वाली जलन और सूजन को कम करता है. खीरे के टुकड़े को 10 मिनट तक आइब्रो पर रखें. जलन दूर होगा.

 

Back to top button