राजनीति में बड़ा धमाका ‘आप’ के होंगे जगमीत बराड़, सिद्धू का रास्ता साफ

पंजाब विधानसभा चुनावों में महज छह महीने बाकी रह गए है। ऐसे में पंजाब की राजनीति में रोज कोई ना कोई बड़ा धमाका होता है। आम आदमी पार्टी के पंजाब कन्वीनर सुच्चा सिंह छोटेपुर को पद से हटाने के बाद बैकफुट पर आई ‘आप’ के लिए अच्छी खबर है। कांग्रेस से निष्कासित पूर्व सांसद जगमीत सिंह बराड़ ने बिना शर्त आप में शामिल होने का एलान कर दिया है।

फिरोजपुर में पत्रकारों से बातचीत में बराड़ ने कहा कि वे आम आदमी पार्टी में बिना शर्त जाने को तैयार हैं। जगमीत बराड़ ने कहा कि उसने अभी आम आदमी पार्टी ज्वाइन नहीं की है। वे देखेंगे आम आदमी पार्टी के लोग पंजाब में अच्छा कार्य कर रहे हैं तब उन्हें ज्वाइन करेंगे। यदि पार्टी ज्वाइन नहीं भी करते तो आम आदमी पार्टी की वो पंजाब में मदद करेंगे। जब उनसे पूछा गया कि क्या अपनी पार्टी बनाएंगे तो बराड़ ने जवाब दिया ऐसा काम कभी नहीं करेंगे, अलग पार्टी बनाते हैं तो अकाली-कांग्रेस को फायदा होता है।

राजनीति में बड़ा धमाका 'आप' के होंगे जगमीत बराड़, सिद्धू का रास्ता साफसिद्धू भी जल्दी हो सकते है आप में शामिल

करीब 40 दिन से अगले कदम को लेकर सोच-विचार कर रहे पूर्व भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू अब आप में आ सकते हैं तो दूसरी ओर सिद्धू का सबसे पहले कड़ा विरोध छोटेपुर ने ही यह कहते हुए किया था कि आप में कोई सीएम उम्मीदवार नहीं होगा और सिद्धू दागी हैं।

अब चूंकि छोटेपुर जल्द ही पार्टी को अलविदा कह सकते हैं। ऐसे में सिद्धू को लेकर आप इस राजनीतिक घमासान को कुछ ठंडा करने के साथ ही अपने बिगड़े अक्स को कुछ संवारने के मूड में होगी।

बादल सरकार पर भी लगाए गंभीर आरोप

सीनियर नेता जगमीत सिंह बराड़ ने कहा कि बादल परिवार और कांग्रेस के पंजाब अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच आगामी विधानसभा के लिए चुनाव क्रिकेट मैच की तरह फिक्सिंग है। अकाली-भाजपा और कांग्रेस से पंजाब को बचाने का पंजाब के लोगों के पास सिर्फ एक मौका है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने बहुत अच्छा काम किया है। बराड़ सोमवार को फिरोजपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बराड़ ने कहा कि पंजाब को बचाने के लिए एक अभियान शुरू किया है, इसीलिए पंजाब के प्रत्येक गांव व जिले में सभाएं कर लोगों को अकाली-भाजपा और कांग्रेस की पंजाब विरोधी नीतियों के बारे में बताने में लगा हूं। बराड़ ने कहा कि जो मुद्दे कैप्टन अमरिंदर सिंह उठाने में लगे हैं वो मुद्दे मैं 35 साल पहले संसद में उठा चुका हूं।

आज पंजाब को आप ही बचा सकती है। हालांकि अभी उन्हें आप की ओर से ऐसा कोई न्योता नहीं मिला है फिर भी जनवरी तक इंतजार किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत में बराड़ ने कहा कि पंजाब को अकाली दल और कैप्टन से बचाने के लिए वे चुनाव प्रचार करेंगे। मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल पंजाब के बड़े गद्दार हैं। बादल परिवार को तो विदेशों से फंड मिलने के साथ-साथ रेत, बजरी और नशे की बिक्री से भी पैसा मिलता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह भी दोनों बादलों से मिले हुए हैं।

Back to top button