आपको स्विमिंग का मजा देगी ये जगह, स्विमर्स के लिए जन्नत के समान

दुनिया में हर इंसान के अपने शौक होते है जिसके लिए वह कुछ भी कर गुजरता है। एक ऐसा ही शौक है स्विमिंग का जो आपको कई लोगों में देखने को मिलेगा। कई स्विमर्स ऐसे होते है जो अपने स्विमिंग के शौक को पूरा करने के लिए नई जगह की तलाश में रहते है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी बेहतरीन जगहों की जानकारी लेकर आए है जो स्विमर्स के लिए जन्नत के समान है और उनके शौक को पूरा करती है। तो आइये जानते है इन जगहों के बारे में।

* लॉस वेंटेनास, मैक्सिको 

मेक्सिको लगभग 2 मिलियन वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ हैं। मैक्सिको में देखने लायक कई जगह है लेकिन लॉस वेंटेनास का स्विमिंग पूल बहुत ही सुंदर हैं क्योंकि ये स्वीमिंग पुल समुद्र के बिल्कुल सामने बना हुआ है। इस स्विमिंग का पानी और समुंद्र के पानी का रंग एक ही हैं।

best places for swimming,swimming in the world,holidays,travel,best travel places,travel tips,best holiday places ,बेस्ट स्विमिंग प्लेस, स्विमिंग प्लेस, पर्यटन स्थल, तैराकी, प्रसिद्द तैराकी स्थल

* जेड माउंटेन रिसॉर्ट, सेंट लूसिया 

जेड माउंटेन रिसॉर्ट 600 एकड़ में फैला हुआ हैं। सेंट लूसिया के जेड माउंटेन रिसॉर्ट में एक स्वीमिंग पुल है जिसे दुनिया का सबसे खूबसूरत पुल माना जाता है। इस रिजॉर्ट में 24 विला हैं और हर विले में एक-एक पुल बना हुआ है। इस विला के चारो तरफ बड़े बड़े पहाड़ है।

* ब्लू लैगून, आइसलैंड 

यहां स्विमिंग करना अपने आप में जन्नत में डुबकी लगाने जैसा है। आइसलैंड के यह स्वीमिंग पुल पूरी दुनिया में मशहूर है। इस स्वीमिंग पुल में लोग स्पा का आनंद भी ले सकते हैं और यहां आकर जन्नत जैसा नजारा देखने को मिलता है।

best places for swimming,swimming in the world,holidays,travel,best travel places,travel tips,best holiday places ,बेस्ट स्विमिंग प्लेस, स्विमिंग प्लेस, पर्यटन स्थल, तैराकी, प्रसिद्द तैराकी स्थल

* विला सेब्यूरेगा, फ्रांस 

फ्रांस सबसे अधिक, सालाना लगभग 83 मिलियन विदेशी पर्यटकों की मेजबानी करता है। दुनिया के सबसे खूबसूरत स्वीमिंग पुल में फ्रांस का यह पुल भी आता है। इस पुल का पानी एक दम नीला है और इसमें तैरने पर ऐसा अहसास होता है जैसे आप आसमान में तैर रहे हैं।

* वेलासारू रिजॉर्ट, मालदीव 

मालदीव जनसंख्या और क्षेत्र, दोनों ही प्रकार से एशिया का सबसे छोटा देश है। मालदीव का यह पूल अपने आप में बहुत खास है। मालदीव के वेलासारू रिजॉर्ट में मौजूद यह पूल खुद में समंदर को समेटे हुए है। ये आकर्षक पूल में स्विमिंग का आनंद लेना बिल्कुल न भूलें क्योंकि यह अपने आप में एक समुद्र के समान है।

* इनफिनिटी पूल, सिंगापूर

इसे सिंगापुर में फोटो लेने के लिए सबसे अच्छा स्थान माना जाता है। होटल मरीना बेसेंड्स सिंगापुर में स्थित है। इस होटल में 2561 कमरें हैं। इस होटस की खास बात यह है कि यहां पर दुनिया का सबसे बड़ा और 57वीं मंजिल पर इनफिनिटी पूल स्थित हैं। होटल के 3 टावर्स के ऊपर बने इस पूल में जब लोग उतरते हैं तो यह आकाश में तैरने जैसा अहसास देता है और देखने वालों को भ्रम होता है कि जो लोग पूल में हैं वे कहीं बहकर नीचे न गिर जाएं।

Back to top button