आपके जीवन की सभी समस्याओ को ठीक कर सकती है ये छोटी सी चीज !

अगर आप भी रत्न और उपरत्नो  के बारे में जानते है तो यह खबर जरूर पढ़े। आज हम आपको एक ऐसे उपरत्न के बारे में बताने जा रहे है जिसको पहनने से कई समस्याओ का एकसाथ समाधान होता है। मैलाकाइट उपरत्न होने के बावजूद भी काफी असरदार रत्न है। यह एक प्रकार से समुद्री काई है, जो कि जहाजों के नीचे जमा हो जाती है और धीरे धीरे यह पत्थर की तरह सख्त हो जाती है, इसे बहुत प्राचीन काल से चिकित्सा में प्रयोग किया जाता है। हीलिंग थेरेपी में इसका इस्‍तेमाल किया जाता है।यह एक सेमी प्रीसियस स्‍टोन है। इसको किडनी स्टोन भी कहते है। वैदिक ज्‍योतिष में इस रत्‍न के बारे में बहुत कम सुना और देखा गया है परन्तु पश्‍चिम ज्‍योतिष में अप्रेल माह का बर्थस्‍टोन कहा गया है जो कि वृषभ (टॉरस) राशि से संबंधित है।आपके जीवन की सभी समस्याओ को ठीक कर सकती है ये छोटी सी चीज !

# मैलाकाइट पत्थर के बारे में यह सब नहीं जानते होंगे कि यह एक ऐसा पत्थर है जो किडनी स्टोन से सम्बंधित सभी प्रकार की समस्याओ से हमें निजात दिलाता है। जिस जातक को किडनी से सम्बंधित किसी भी प्रकार की पीड़ा हो रही हो उसको अभी यह रत्न धारण करना चाहिए।

# नशे की लत सबसे खतरनाक होती है अगर यह किसी को लग जाती है तो उसे छुड़ाना बहुत ही मुश्किल होता है।  नशे के कारण व्यक्ति के पारिवारिक जीवन, कामकाज, शारीरिक और आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ता है। अगर आप इस नशे की बुरी लत को छुड़ाना चाहते हो तो अभी मैलाकाइट धारण करे, बहुत ही जल्दी आपको इसका सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

# मैलाकाइट पत्थर में इतनी शक्ति है कि अगर आपको बार-बार वाहन दुर्घटनाओ का सामना करना पड़ रहा हो या अचानक किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा हो रही है तो यह पत्थर धारण करने से आपका इन दुर्घटनाओ से बचाव होता है तो देर किस बात की अभी अपने बचाव के लिए मैलाकाइट रत्न अवश्य धारण करे लाभ अवश्य होगा।

# त्वचा हमारे शारीर का एक नाजुक भाग है। अगर आप त्वचा सम्बंधित किसी भी प्रकार के रोगों से परेशान है तो अभी आपको मैलाकाइट पत्थर धारण करना चाहिए, इसको धारण करने के बाद बहुत ही जल्दी त्वचा सम्बन्धी रोगों से आपको मुक्ति मिलेगी।

# जीवन बहुत ही अनमोल है और इसकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है परन्तु कई बार कुंडली में बैठे अशुभ ग्रहों के कारण हमें कई तरह की बीमारी जैसे- अस्थमा, खांसी-जुकाम, मलेरिया, हृदय रोग, गठिया, अंडाशय से सम्बंधित बीमारी, पथरी, अनिद्रा आदि बिमारियों का सामना करना पड़ता है अतःइन बिमारियों से छुटकारा पाना चाहते हो तो मैलाकाइट पत्थर अवश्य धारण करे, इसे धारण करने से इन बिमारियों से जरुर राहत मिलती है।

# महिलाओं के लिए प्रसव पीड़ा बहुत ही कष्टकारी होती है। मैलाकाइट पत्थर प्रसव पीड़ा को कम करने का एक रामबाण उपाय है। अगर कोई महिला गर्भवती है और प्रसव पीड़ा को कम करना चाहती है तो अभी मैलाकाइट पत्थर धारण करे, लाभ अवश्य होगा।

# कुंडली में शुक्र की दशा पर निर्भर करता है की आपका वैवाहिक जीवन सुखी है या नहीं। आप लग्जरी जीवन व्यतीत कर रहे हा या नहीं, अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह अशुभ घर में बैठा हुआ है और इस कारण आप वैवाहिक सुख और भौतिक सुख से वंचित है तो अभी धारण कीजिये मैलाकाइट पत्थर और अपने जीवन को खुशहाल बनाईए।

Back to top button