आपके घर की इस दिशा में रखा मनीप्लांट करवा सकता है धन का भारी नुकसान, जानिए कैसे

आजकल घरों में सभी मनीप्लांट रखते हैं क्योंकि इसे रखना सभी शुभ मानते हैं. ऐसे में घरों और ऑफिसों में मनी प्लांट के पौधे को लगे ही रहते हैं और इसे लगाना शुभ भी माना जाता है लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि कभी कभी मनीप्लांट फायदे की जगह नुकसान भी करवा देता है. जी हाँ, मनी प्लांट के लिए ऐसी मान्यता है कि इसके पौधे को लगाने से घर पर सुख-समृद्धि और पैसा आता है, लेकिन कई बार जानकारी के अभाव के कारण बहुत से लोग मनी प्लांट के पौधे को लगाते समय कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिस कारण से मनी प्लांट के पौधे के कारण धन हानि होने लगती है. जी हाँ और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं आइए जानते हैं.आपके घर की इस दिशा में रखा मनीप्लांट करवा सकता है धन का भारी नुकसान, जानिए कैसे

1) कहते हैं वास्तु के अनुसार प्रत्येक पौधे को लगाने के लिए एक निश्चित दिशा बताई गई है ऐसे में अगर वास्तु के अनुसार मनी प्लांट लगा रहे हैं तो सही दिशा में लगाए तो ही लाभ होगा. जी हाँ, वास्तु के अनुसार अगर मनीप्लांट सही दिहसा में लगाया जाए तो ही लाभ होता है आइए जानते हैं सही दिशा.

कहा जाता है मनी प्लांट को उत्तर-पूर्व दिशा यानि ईशान कोण में ना लगान चाहिए क्योंकि इस दिशा में मनी प्लांट का पौधा नकारात्मक प्रभाव डालता है. इसी के साथ इस दिशा में इसे रखने से आर्थिक नुकसान हो सकता है.

2) कहते हैं मनी प्लांट का पौधे कभी भी मुरझाने नही चाहिए क्योंकि इसका सूखना घर के लिए अच्छा नहीं होता है और घर में नुकसान होने लगते हैं.

3) कहा जाता है मनी प्लांट की बेलों को कभी भी जमीन पर फैलाने नही देना चाहिए क्योंकि इससे नुकसान होने लगते हैं. इसी के साथ इसे हमेशा दीवारों के सहारे ऊपर की ओर बढ़ने दें ऐसा करने से घर में धन-सम्पदा में वृद्धि होती है.

4) कहते हैं वास्तु के अनुसार मनी प्लांट के पौधे को आग्नेय दिशा यानी दक्षिण पूर्व में रखना सबसे शुभ माना जाता है और यहां मनीप्लांट रखने से घर में सुख-समृद्धि आने लगती है.

Back to top button