आपकी ये चीजें कर देती हैं अपोजिट सेक्‍स को पागल

हममें से अधिकतर लोग आश्चर्य करते हैं कि कुछ लोग कॉलेज या ऑफिस में कैसे अपनी पर्सनेलिटी या दूसरी वजह से लोगों का ध्यान कैसे खींच लेते हैं? हम इस बात का आश्चर्य करते हैं कि हम बिना किसी खास कारण के किसी के प्रति आकर्षित कैसे होते हैं?आपकी ये चीजें कर देती हैं अपोजिट सेक्‍स को पागल

कुछ मानवीय विशेषताओं के कारण हम लोगों के प्रति अपनी पसंद या नापसंद की सोच बनाते है जिसके पीछे बायोलॉजी का सिद्धांत काम करता है। हम बताते हैं कैसे… ?तथ्य # 1 एक स्टडी के अनुसार लोग सुंदर चेहरे के प्रति आकर्षित होते हैं। एक खूबसूरत चेहरा पहली नज़र में ही हमारा मन मोह लेता है। इसलिए ही तो सेलेब्रिटीज नाक और होंठों की सर्जरी करवाते हैं।

तथ्य # 2 स्टडी के अनुसार हम बिना सोचे समझे विपरीत लिंग के शरीर के आकार को नोटिस करते हैं। यदि उस लड़के या लड़की का शेप आकर्षक है तो हम बिना किसी कारण के उसकी तरफ आकर्षित हो जाते हैं।तथ्य #3 विपरीत सेक्स के व्यक्ति का स्वस्थ या जवां दिखना भी हमारे ध्यान को आंकर्षित करता है।

यह भी पढ़े: बाप रे! इस लड़की के बड़े स्तनों पर टैटू बनाते वक्त हुआ अचानक धमाका, लोगों की हवा हुई खराब

तथ्य # 4 क्या आप किसी की आवाज़ के कारण उससे आकर्षित हो सकते हैं? जी हाँ! आवाज़ भी ध्यान खींचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। पुरुष मधुर आवाज़ वाली लड़की के प्रति आकर्षित होते हैं, वहीं महिलाएं गहरी पुरुष जैसी आवाज़ के प्रति आकर्षित होती हैं।

तथ्य # 5 शायद आपको विश्वास नहीं हो, जो लोग लंबे दौड़ते हैं वो आकर्षित होते हैं! वाकई में एथलीट लोगों में टेस्टोस्टेरोन का लेवल अधिक होता है। दौड़ने से शरीर भी शेप में रहता है। पुरुषों में दौड़ने से स्पर्म काउंट भी बढ़ता है।तथ्य # 6 आज के मॉडर्न युग में, बुद्धिमता और ज्ञान भी विपरीत सेक्स के लोगों को आकर्षित करते हैं।

तथ्य # 7 इसे साथ ही सामाजिक रुतबा और पैसा भी लोगों को आकर्षित करता है। लेकिन ध्यान दें कि केवल पैसा आपके रिश्ते को मज़बूत नहीं कर सकता है, यह केवल आकर्षित ज़रूर कर सकता है।

 
Back to top button