आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगाएँगे झुमके, इस तरह करें इनका चुनाव

हर महिला को खूबसूरत दिखने की चाहत होती है और इस चाहत को पूरा करने में उनकी मदद करता है उनका श्रृंगार। जी हाँ, महिलाऐं अपने श्रृंगार की मदद से सभी को आकर्षित करती हैं। इस श्रृंगार को आकर्षक बनाते हैं महिलाओं के कान के झुमके। जी हाँ, कानों के झुमके अपने स्पेशल डिजाईन और आकर्षक लुक की वजह से महिलाओं की आकर्षण बढ़ाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए है जिसकी मदद से आप अपने चेहरे के अनुसार झुमको का चुनाव कर सकती हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।आपकी खूबसूरती में चार चाँद लगाएँगे झुमके, इस तरह करें इनका चुनाव

* गोल चेहरा

आपकी ज़िंदगी काफी गोल है, खासकर आपका चेहरा। आपके चेहरे में किसी भी तरह के ऐंगल्स नहीं हैं इसलिए आपका ध्यान इसमें लंबाई और कट्स ऐड करने की तरफ होना चाहिए। विज़ुअली, हमारा मतलब है। हम आपको सलाह देंगे कि आप लंबे और स्किनी ड्रॉप इयररिंग्स चुनें जिससे आपके चेहरे को लंबाई मिले। आपके लिए वो बेहतर रहेंगी जिनमें ड्रॉप के पास हल्का सा ट्विस्ट हो। चंकी इयररिंग्स और स्टड्स से आपको दूर ही रहना चाहिए।

* लंबे और पतले चेहरे के लिए

अगर आपका चेहरा पतला और लंबा है तो आप मीडियम साइज़ के हैंगिंग्स प्रैफर कर सकती हैं जो आपके कान और कंधे की मिड लेंथ तक ही लटकें। ये आपके चेहरे को चौड़ा दिखाएंगे। खूबसूरत बोल्ड स्टड और बड़े हूप्स आपके लिए ही बने हैं। हूप स्टाइल वाले इयररिंग्स चेहरे को फूला हुआ लुक देते हैं। सिल्वर और गोल्ड में बने राउंड शेप जैम-स्टोन इयरिंग्स भी आपके चेहरे को वाइड लुक देंगे। ग्लैमरस लुक के लिए आप क्यूबिक शेप में क्रिस्टल स्टड्स ट्राई कर सकती हैं।

* ओवल चेहरा

ओवल चेहरा होना अपने आप में सुंदरता का पर्याय है। आपके चेहरे पर लगभग हर चीज़ सूट करेगी और आप अपनी पसंद का कुछ भी खरीद सकती है। स्टड, लटकन और ड्राप झुमके पहनते ही देखने वाले आपकी तारीफ किए बिना नहीं रहेंगे।

* हार्ट शेप चेहरा

कोणीय जबड़े, गाल की चौड़ी हड्डियां और एक पतली ठोड़ी, ये तीन तत्व आपके चेहरे को अलग पहचाना देते हैं। आपके लिए आकार अत्यंत महत्वपूर्ण है। झुमके से इस प्रभाव को पलट देना अपने चेहरे को स्टाइल प्रदान करने का सबसे अच्छा तरीका है। ऐसे झुमके चुनें जिनका बेस चौड़ा हो और ऊपर की ओर से पतले हो। उल्टे त्रिकोण और कान के बूंदें आपको हटकर दिखाएंगे।

* चौकोर चेहरा

अगर आपका चेहरा वर्गाकार है तो आप ऐसे झुमके पहनें, जो चैड़ाई की अपेक्षा अधिक लंबे हो। वर्गाकार कैटेगरी में आने वाली किसी भी चीज़ से बचें। लटकन और आयाम वाले झुमके ही चुनें। अगर आप स्टड खरीदना चाहती हैं तो चंकी पसंद करें।

* ट्राएंगल शेप चेहरा

आपको चेन हैंगिंग्स वाले नीचे से ब्रॉड लुक वाले इयरिंग्स पहनने चाहिए। झुमकियां, टीयर ड्रॉप इयरिंग्स आपके लिए बेस्ट हैं। टीयर ड्रॉप और हैंगिग्स में मिड लैंथ चुनना बेहतर होगा। आप झुमकी स्टाइल में डायमंड शेप भी चुन सकती हैं। यह चेहरे को बेहतर कन्ट्रास्ट लुक देगा।

Back to top button