आतिश अली तासीर अब भारत सरकार के फैसले को चुनौती देगे कोर्ट में

लेखक और पत्रकार आतिश अली तासीर के ओसीआई (ओवरसीज सिटीजनशीप ऑफ इंडिया) कार्ड को भारत सरकार ने रद्द करने का फैसला किया था. आतिश अली तासीर अब भारत सरकार के फैसले को चुनौती दे सकते हैं.

उन्होंने कहा कि वह सरकार के फैसले को कोर्ट में चुनौती देंगे. ब्रिटेन में जन्में लेखक आतिश अली तासीर पर पिता के पाकिस्तानी मूल के होने की जानकारी छुपाने का आरोप है. लोकसभा चुनाव से पहले तासीर ने टाइम मैगजीन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आर्टिकल लिखते हुए उन्हें ‘डिवाइडर इन चीफ’ कहा था.

पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि तासीर भारतीय पत्रकार तवलीन सिंह और पाकिस्तान के दिवंगत नेता सलमान तासीर के बेटे हैं. उन्हें ओसीआई कार्ड के लिहाज से अयोग्य कर दिया गया है क्योंकि यह कार्ड ऐसे किसी व्यक्ति को जारी नहीं किया जाता है जिसके माता-पिता या दादा-दादी पाकिस्तान से हों और उस व्यक्ति ने वह तथ्य छिपाया हो.

सात महीने पहले भारत में हुए आम चुनावों के दौरान तासीर ने टाइम पत्रिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ‘डिवाइडर इन चीफ’ शीर्षक से आलेख लिखा था. हालांकि, चुनाव परिणाम के तत्काल बाद पलटी मारते हुए टाइम मैगजिन ने एक रिपोर्ट जारी की, जिसका शीर्षक था, ‘मोदी ने भारत को इतना एकजुट किया, जो कि दशकों में कोई प्रधानमंत्री नहीं कर पाया.

Back to top button