आतंकी निशाने पर यूपी के कई शहर, यहां मिली जाकिर मूसा की लोकेशन, तलाश जारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आईएस के नए मॉड्यूल हरकत उल हर्ब ए इस्लाम से जुड़े आतंकी जाकिर मूसा की तलाश तेज कर दी है। खुफिया एजेंसियों को उसका लोकेशन कानपुर और लखनऊ मिल रहा है।एनआईए और एटीएस ने शुक्रवार को दोनों शहरों में जाकिर मूसा को दबोचने के लिए गुपचुप तरीके से कई जगह पर सुरागरशी की। आतंकी जाकिर मूसा के गुरुवार को मुरादाबाद मंडल में मौजूद होने की सूचना मिली थी।

आईएस के नेटवर्क का खुलासा होने के बाद उसकी यूपी में मौजूदगी की आशंका है। सूत्रों की मानें तो जाकिर मूसा का लोकेशन एनआईए और एटीएस को लखनऊ व कानपुर में मिला है।

इसी के चलते एनआईए व एटीएस की टीम ने शहर में उसकी तलाश की। आतंकी सोहेल से जुड़े लेदर कारोबारियों की गतिविधियों को भी देखा। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में दबोचा गया अमरोहा निवासी आतंकी मुफ्ती सोहेल चार महीने पहले लखनऊ आया था।

वह वजीरगंज इलाके में कुछ समय रहा था। साथ ही कुछ लोगों से टेरर फंडिंग को लेकर बातचीत की थी। उसी दौरान वह कानपुर भी आया था। सोहेल ने यहां जैकेट कारोबारी की आड़ में पांच लोगों से बातचीत की थी।

इनमें तीन जैकेट कारोबार से जुड़े बताए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि कानपुर से सोहेल को टेरर फंडिंग की जाती थी। इसके सुराग मिलने पर पुलिस ने शहर में एक गुप्त स्थान पर सोहेल से जुड़े लोगों से पूछताछ की।

इन लोगों के नाम सोहेल से पूछताछ और उसकी कॉल डिटेल से एनआईए ने हासिल किए हैं। सूत्रों की मानें तो एनआईए और एटीएस टीम ने शहर में डेरा डाल रखा है। इस बारे में पुलिस और खुफिया के अफसर कुछ भी बोलने से बचते रहे।

Back to top button