कश्मीर : पत्थरबाजों ने रोके सेना के 2 ऑपरेशन

कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई के बीच पत्थरबाज रास्ते का रोड़ा बन गए। यह घटना बुधवार को दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के दो जगहों पर हुई, जहां सुरक्षाबल, बड़ी सफलता से चूक गए।कश्मीर : पत्थरबाजों ने रोके सेना के 2 ऑपरेशन इंटेलिजंस रिपोर्ट में आतंकवादियों के दो घरों में छिपे होने की खबर मिली, जिसके आधार पर सुरक्षाबल वहां कार्रवाई के लिए पहुंच गए। लेकिन वहां आतंकवादियों के हमदर्द स्थानीय निवासियों ने उन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस वजह से अभियान में बाधा आई और राज्य प्रशासन के निर्देश पर इस अभियान को रोक दिया गया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कुलगाम के तारीगाम गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर पहुंची सेना, सीआरपीएफ और पुलिसबल ने गांव को घेर लिया। अभियान शुरू होते ही स्थानीय लोग घरों से बाहर आ गए और पथराव करना शुरू कर दिया। इसका फायदा उठा कर आतंकवादी मौके से फरार हो गए।

सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों के बीच झड़प कई घंटे तक जारी रही। पथराव कर रहे लोगों को तितर बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग भी की। इसके बाद राज्य प्रशासन ने अधिकारियों को वहां से हट जाने को कहा।

ऐसी ही एक अन्य घटना जिले के कैमोह इलाके में हुई। यहां के मखदूम मोहल्ले में आतंकवादियों की मौजूदगी पर पहुंचे सुरक्षाबलों पर स्थानीय लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जिसकी वजह से ऑपरेशन को रद्द करना पड़ा।

Back to top button