आज होगा धमाका भारतीय टीम करेगी वेस्टइंडीज को चारो खाने चित

भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी. हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज का पहला मुकाबला खेल जाएगा.

विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर पर काबिज भारत ने इस साल अगस्त में ही वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों प्रारूपों में मेजबान टीम पर क्लीन स्वीप किया था. यह मुकाबला शाम 7.00 बजे शुरू होगा. भारतीय टीम हालांकि पिछले महीने बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी में दबाव में दिख रही थी.

मेजबान टीम को पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि टीम इंडिया ने सीरीज 2-1 से जीती थी.

अब नियमित कप्तान विराट कोहली के लौटने से टॉप आर्डर में टीम को एक स्थिरता मिली है. उनके अलावा रोहित, लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ऐसे बल्लेबाज हैं, जो कि किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त कर सकते हैं.

खासकर ऐसे में जब वेस्टइंडीज की टीम के पास अनुभव गेंदबाजों की कमी है. बल्लेबाजी के अलावा भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी घातक दिखाई दे रहा है. अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के लौटने मेजबान टीम का तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत हुआ है. भुवनेश्वर और शमी को दीपक चाहर और शिवम दुबे से भी अच्छा साथ मिलेगा, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मिले सीमित ओवरों के मौके को अच्छे से भुनाया है.

Back to top button