आज तमिलनाडु के रामेश्वरम में APJ अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

रामेश्वरम: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह तमिलनाडु के रामेश्वरम पहुंच गए हैं. पीएम मोदी आज यहां पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि के मौके पर रामेश्वरम् में कलाम के स्मारक का उद्घाटन करेंगे और कई अन्य कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

आज तमिलनाडु के रामेश्वरम में APJ अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

पीएमओ ने कल यहां एक बयान में कहा था कि प्रधानमंत्री स्मारक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने किया है. वह कलाम की एक मूर्ति का अनावरण करेंगे और पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वह उनके परिवार के सदस्यों से भी बातचीत करेंगे.


बयान में कहा गया है कि बाद में प्रधानमंत्री ‘कलाम संदेश वाहिनी’ प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाएंगे, जो देश के विभिन्न राज्यों की यात्रा करेगी और 15 अक्तूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी. इसके बाद मोदी एक जनसभा के लिए मंडपम जाएंगे.

वह ‘नीली क्रांति’ योजना के तहत लाभार्थियों को नौकाएं देने के मंजूरी पत्र भी वितरित करेंगे और वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अयोध्या से रामेश्वरम तक नई एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे.

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ‘हरित रामेश्वरम’ परियोजना की रूपरेखा भी जारी करेंगे. वह मुकुंदारायर चथिरम और अरिचालमुनई के बीच एनएच 57 पर 9.5 किलोमीटर लिंक रोड का शिलान्यास करेंगे. एक दिवसीय इस दौरे की समाप्ति एक जनसभा को संबोधित करने के साथ होगी.

Back to top button