आजम खां को लेकर शिगूफा, ओवैसी का दे सकते हैं साथ ?

एजेंसी/ लखनऊ। समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और सपा में मुस्लिम चेहरा मंत्री आजम खां नाराज हैं। माना जा रहा है कि उनकी नाराजगी की वजह पार्टी में अमर सिंह की वापसी है। जब से पार्टी में अमर सिंह की वापसी हुई तब से आजम खां खास मौकों पर भी लखनऊ में मौजूद नहीं रहे।

आजम खां को लेकर शिगूफा, ओवैसी का दे सकते हैं साथ ?

आजम खां के ओवैसी की पार्टी में शामिल होने की अफवाह

विधान परिषद के चुनाव में भाग लेने वह लखनऊ जरूर आए लेकिन न तो वे मीडिया से मुखातिक हुए और न ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उन्होंने मुलाकात की। इसकी वजह से शाम होते होते मीडिया बाजार में यह खबर फैली कि चुनाव आते-आते आजम मुलायम सिंह यादव का साथ छोड़ सकते हैं। लेकिन, आजम की नाराजगी पर न तो सपा का कोई बड़ा नेता मुंह खोलने को तैयार हुआ और न ही आजम खां ने इस बात की पुष्टि की। पत्रकारों ने आजम खां से बात करने की कोशिश की लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

बिना सिर पैर की खबर उड़ी आजम जा सकते हैं ओवैसी के साथ, देर शाम तक मीडिया में यह खबरें तैरने लगीं कि नगर विकास मंत्री आजम खां एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का साथ दे सकते हैं। हालांकि इस खबर में कोई दम नहीं है। वैसे भी आजम खां औवेसी से बड़े नेता हैं और वे एक बड़ी पार्टी को छोड़कर उस पार्टी में नहीं शामिल हो सकते जिसका कोई विधायक भी अभी तक उप्र में नहीं है।

अमर की वापसी का किया विरोध अमर सिंह के नामांकन पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए आजम खां ने कहा था कि जहां तक मुझे लगता है, यह पूरी घटना (राज्यसभा के लिए अमर सिंह के नामांकन) दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी के सभी पदों और मंत्रालयों से इस्तीफे के लिए उन्होंने पत्र भेजा है, लेकिन मुलायम सिंह यादव ने इसे स्वीकार नहीं किया।

ओवैसी भी लगा रहे हैं जोर असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की स्थापना के लिए पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं । वे बसपा और सपा के असंतुष्ट मुस्लिम नेताओं को अपने पाले में करने में लगे हैं। यदि वे असंतुष्ट नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करा लेते हैं तो उन्हें यूपी में बड़ी सफलता मिल सकती है।

साभार: पूरीदुनिया.कॉम 

Back to top button