आग उगल रहा है रोहित का बल्ला, खतरे में कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के वनडे उप-कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक में खेले जाने वाले आखिरी और निर्णायक वनडे मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के ब्रैडमैन माने जाने वाले अपने साथी खिलाड़ी और कप्तान विराट कोहली का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. रोहित शर्मा एक कैलेंडर ईयर में विराट कोहली के सबसे ज्यादा वनडे रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त करने के करीब हैं.

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी वनडे में 34 रन बनाते ही विराट कोहली के 2017 कैलेंडर ईयर में बनाए गए सबसे ज्यादा वनडे रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम में होगा ये बड़ा बदलाव

विराट कोहली ने 2017 कैलेंडर ईयर में छह शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1460 वनडे रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने 2019 कैलेंडर ईयर में अब तक 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाते हुए 1427 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा 34 रन बनाते ही कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

बता दें कि इस साल वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के बल्ले से 5 शतक निकले थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक वनडे इस साल टीम इंडिया का आखिरी वनडे इंटरनेशनल होगा. इस लिहाज से कोहली अभी रोहित शर्मा से बहुत पीछे हैं.

विराट कोहली ने 2019 कैलेंडर ईयर में अब तक 1292* रन बनाए हैं. विराट कोहली इस साल सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. रोहित शर्मा (1427*) पहले और वेस्टइंडीज के शाई होप (1303*) दूसरे नंबर पर हैं.

 

Back to top button