आखिर WHO के ट्वीट से राहुल गांधी के समर्थक क्यों खुश है ?

न्यूज डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के समर्थक आज बेहद खुश हैं। वह राहुल के विचारों को मिल रहे समर्थन की वजह से खुश हैं। ट्विटर पर आज #WHO_With_Rahul  टॉप ट्रेंड कर रहा है। इसे राहुल के समर्थक इसे उनके विचारों की जीत बता रहे हैं।

यह भी पढ़े:  क्या किम जोंग उन बीमार हैं?

यह भी पढ़े:  वेंटीलेटर पर आ गई कनपुरिया लेदर इंडस्ट्री

दरअसल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को एक ट्वीट कर धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाने की पैरवी की थी। अब डब्ल्यूएचओ ने भी लॉकडाउन को हटाने को लेकर ऐसा ही ट्वीट किया है। इसकी वजह से राहुल गांधी के समर्थक बहुत खुश हैं। इस बीच आज ट्विटर पर #WHO_With_Rahul टॉप ट्रेंड कर रहा है। इससे समर्थक और उत्साहित हैं। वह राहुल के ट्वीट का हवाला देते हुए केंद्र सरकार पर भी निशाना साध रहे हैं।

 ट्वीट में क्या कहा है who  ने

WHO ने ट्वीट अपने एक ट्वीट में लिखा है, ‘कथित लॉकडाउन में महामारी से देश को राहत मिल सकती है लेकिन केवल इसी से सब कुछ हासिल नहीं होगा। देशों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे बीमारी की पहचान करें, टेस्ट करें, आइसोलेट करें, हर केस की निगरानी करें और हर कॉन्टैक्ट को खोजें।’

WHOने एक और चेतावनी जारी की है। WHO ने दुनिया के देशों को साफ किया है कि कोविड-19 के कारण लॉकडाउन खत्म करने पर एहतियात बरतना जरूरी है। इस विश्व संस्था ने कहा है कि जल्दीबाजी के कारण यह वायरस फिर से मुश्किलें पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़े:   फेक न्यूज को लेकर दुनिया के अन्य देश कितने सख्त है ? 

गौरतलब है कि दुनिया के कई देश अपनी अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए लॉकडाउन में ढील देना शुरु कर चुके हैं। WHO के पश्चिम प्रशांत क्षेत्र के निदेशक ताकेशी कसई ने मंगलवार को कहा, ‘यह समय बेपरवाह होने का नहीं है। इसके इतर हमें भविष्य के लिए अपने रास्ते तैयार करने होंगे।’ उन्होंने यह भी कहा कि सरकारों को कोरोना के संक्रमण रोकने के प्रति सतर्क होना पड़ेगा। इसके अलावा लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कदमों को धीरे-धीरे हटाना पड़ेगा। लोगों की जान को बचाने और अर्थव्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के बीच एक बैलेंस बनाना होगा।

WHO के इसी ट्वीट को कांग्रेस समर्थक राहुल की जीत बता रहे हैं। कई लोग ट्विटर पर इसे राहुल के विचार को आगे बढ़ाने वाला बता रहे हैं। ट्विटर पर एक राहुल समर्थक ने लिखा है कि कई सप्ताह पहले राहुल ने जो ट्वीट किया था वहीं WHO अब राहुल के बात को आगे बढ़ाते हुई दिख रही है।

क्या कहा था राहुल गांधी ने

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 13 अप्रैल को एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘लॉकडाउन के कारण लाखों किसानों, प्रवासी मजदूरों और दिहाड़ी मजदूरों एवं बिजनेसमैन के लिए काफी मुसीबतें आ गई हैं। इससे निपटने के लिए बड़े पैमाने पर टेस्टिंग किए जाने की जरूरत है ताकि वायरस के हॉटस्पॉट को आइसोलेट किया जा सके। इसके अलावा अन्य इलाकों में बिजनस को धीरे-धीरे खोलने की इजाजत मिले।

यह भी पढ़े:    समंदर में भटक रहे इन लाखों मछुआरों की सुध कौन लेगा ?

Back to top button