आखिर क्यों बीजेपी नेताओं को लगातार निशाना बना रहे आतंकी

जुबिली न्यूज़ डेस्क
दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में भाजपा नेता और सरपंच सज्जाद अहमद खांडे को आतंकवादियों ने गोलियों से भून दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। खबरों के अनुसार, भाजपा नेता सज्जाद अहमद खांडे को कुलगाम जिले के वेसू में उनके घर से 20 मीटर की दूरी पर आतंकवादियों ने गोली मार दी थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
फ़िलहाल कुलगाम में हुई बीजेपी नेता की हत्या के पीछे अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, मृतक सरपंच अन्य सरपंचों के साथ एक प्रवासी शिविर में रह रहे थे। हालांकि, उन्होंने अपने घर जाने का फैसला किया और वेसू के लिए रवाना हो गए। उन पर हमला तब हुआ जब वह अपने घर से मात्र 20 मीटर की दूरी पर थे।

#UPDATE Sarpanch Sajad Ahmad Khanday, who was fired upon by terrorists, succumbs to his injuries. #JammuAndKashmir https://t.co/HAHyAR3Zf2
— ANI (@ANI) August 6, 2020
बीते 48 घंटे में बीजेपी नेताओं पर हमले का ये दूसरा मामला हैं इससे पहले 4 अगस्त की शाम को भाजपा सरपंच आरिफ अहमद पर को अख़ान काजीगुंड में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

वहीं जुलाई में, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में भाजपा नेता वसीम अहमद बारी, उनके पिता और भाई की गोली मारकर हत्या कर दी थी।
ये भी पढ़े : पहली बार सरकार ने माना कि मई में चीन ने की थी घुसपैठ
ये भी पढ़े : कोरोना : 30 दिन में 20 हजार लोगों की मौत
ये हमला बांदीपुरा के एक पुलिस स्टेशन के पास एक बारी की दुकान के बाहर आतंकवादियों ने किया था। इससे पहले दक्षिण कश्मीर अनंतनाग जिले के सरपंच अजय पंडिता को 8 जून 2020 को आतंकवादियों ने मार दिया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाकर सरपंच अजय पंडित के हत्यारों को मार गिराया था।

Back to top button