आईपीएल में शामिल होने वाला पहला अमेरिका खिलाड़ी बना ये प्‍लेयर, इस टीम में जगह

नई दिल्‍ली। आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अमेरिका के 29 साल के तेज गेंदबाज अली खान को चोटिल तेज गेंदबाज हैरी गर्नी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया है।

बता दें कि गर्नी की कंधे की चोट से संबंधित सर्जरी होनी है, जिसके चलते वह आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अली खान केकेआर टीम से जुड़ेंगे। इसी के साथ अली आईपीएल में शामिल होने वाले पहले अमेरिकी क्रिकेटर बन गए हैं।
ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, दो बार की विजेता केकेआर ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह अली खान को चुना है लेकिन अभी आईपीएल से अनुमति मिलनी बाकी है।
हैरी गर्नी को कंधे का आपरेशन कराना है जिसकी वजह से उन्होंने आईपीएल और इंग्लैंड में वाइटलिटी ब्लास्ट से नाम वापिस ले लिया।
अली खान ने हाल ही में वेस्टइंडीज में संपन्न हुई कैरिबियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लिया था और वो टूर्नामेंट जीतने वाली त्रिनबागो नाइट राइडर्स के सदस्य थे।
Also Read : IPL 2014 में भी यूएई में इन खिलाडियों ने मचाया था धमाल, इस बार भी रहेगी नजर
अली खान इस समय यूएई जा रहे हैं और उनके साथ चेन्नई सुपर किंग्स के ड्वेन ब्रावो और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम भी हैं।
खान ने 2018 कनाडा ग्लोबल टी20 में अच्छा प्रदर्शन किया था।
The post आईपीएल में शामिल होने वाला पहला अमेरिका खिलाड़ी बना ये प्‍लेयर, इस टीम में जगह appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button