आइये बच्चो के लिए बनाये ओरियो चीज़ केक…

अभी बच्चे मीठा खाना बहुत पसंद करते है.और कक तो उनका फेवरेट होता है, और बच्चे बिस्किट भी बहुत पसंद से खाते है, और अगर आप केक, बिस्कुट और चॉकलेट को मिलाकर अपने बच्चो के लिए कोई डिश बनती है तो ये उनको बहुत पसंद आएगी. आज हम आपको बताने जा रहे है ओरियो बिस्कुट से कुछ अलग तरह का केक बनाने की रैसिपी के बारे में,

सामग्री

2-3 पैकेट ओरियो बिस्कुट,1 कप व्हीप्ड क्रीम,1/2 चम्मच वनीला एसेंस,1 पैकेट स्पंज केक,3/4 कप पीसी चीनी
1 कप क्रीम चीज

विधि

1-ओरियो चीज केक बनाने के लिए सबसे पहले 2 पैकेट ओरियो बिस्कुट लेकर मिक्सी में डालकर एक बार चला ले,ऐसा करने से बिस्किट हलके क्रश हो जायेगे.अब एक स्पंज केक को लेकर छोटे और गोल आकार में काट लें.

2-अब एक कटोरे में  क्रीम चीज, चीनी और वनीला एसेंस डालकर थोड़ी देर तक अच्छे से फैंटे.

3-थोड़ी देर फेंटने के बाद ये मिक्सचर पूरी तरह से स्मूथ हो जायेगा,अब इसमें व्हीप्ड क्रीम मिलाये और  फिर से फैंटे,जब ये अच्छे से मिल जाये तो इस पेस्ट को एक पाइपिंग बैग में डाल लें.

4-अब एक कांच का गिलास लेकर उसमे पहले गोल आकार में कटी स्पंज केक की स्लाइस रखें, फिर इसके ऊपर 1 चम्मच क्रश ओरियो बिस्कुट डालें और ऊपर से पाइपिंग बैग से व्हीपिंग क्रीम की एक लेयर डालें. एक बार से फिर इसी प्रक्रिया को दोहराये,

5-इसकी 3 लेयर डालने के बाद अब सबसे ऊपर क्रीम की 2 लेयर डाले .और फिर इसके ऊपर थोड़े से क्रश किये ओरियो बिस्कुट डालकर सजाये,अब इसे ठंडा होने के लिए आधे घंटे के लिए फ्रिज में रख दें. आपका ओरियो क्रीमचीज केक तैयार है.

Back to top button