अहमदाबाद में दर्दनाक हादसा : कोविड अस्पताल में लगी आग, आठ की मौत, ४० मरीजों को बचाया गया

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद के नवरंगपुरा में गुरुवार सुबह एक कोविड डेडिकेटेड अस्पताल के आईसीयू में लगी आग से आठ कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी मरीज कोविड पॉजिटिव हैं। हालांकि अभी तक अस्पताल की ओर से इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। आग पर काबू पा लिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर संवेदना प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की है।

जानकारी के मुताबिक नवरंगपुरा के कोविस -19 डेडिकेटेड श्रेय अस्पताल के चौथे फ्लोर पर आईसीयू में सुबह लगभग साढ़े तीन बजे आग लगी और फैलती चली गई। इससे अस्पताल में अफरा – तफरी मच गई। मरीज इधर-उधर भागने लगे। सुचना पर मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड ने स्थिति को काबू में किया। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलते ही मेयर बिजाल पटेल, नगर निगम के कमिश्नर मुकेश कुमार तथा अन्य वरिष्ष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए।

इस हादसे में आठ मरीजों की मौत हुई है, जिसमे पांच पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। बताया जा रहा है कि मरने वाले सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं। 50 से ज्यादा मरीजों को फायर ब्रिगेड की टीमों ने रेस्क्यू कर लिया। 40 मरीजों को अस्पताल के दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल में आग की खबर से कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों में हड़कंप मच गया और वे अस्पताल की ओर भागे।

पीएम मोदी ने इस अग्निकांड पर संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि अहमदाबाद के अस्पताल में आग लगने की घटना से दुखी हूं। हादसे में घायल लोग जल्दी ही स्वस्थ हों। स्थिति के बारे में सीएम विजय रुपाणी और अहमदाबाद के मेयर बिजाल पटेल से बात की है। प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव मदद मुहैया करा रहा है। सीएम विजय रुपाणी ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव संगीता सिंह के नेतृत्व में जांच दाल तीन दिनों के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगा।

Back to top button