अस्पताल बोला 24 घंटे में मर जाएगा मरीज, जब सच पता चला तो हो गया हंगामा

वैसे तो अस्पताल के नाम से ही हम सबको डर लगता है लेकिन अगर डॉक्टर इलाज के दौरान आपको कहे कि आपके पास सिर्फ 24 घंटे हैं तो आपके और आपके परिवार के तो होश ही उड़ जाएंगे। मुंबई में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, लेकिन इस कहानी में ट्विस्ट तब और भी आ गया जब बुरी खबर सुनाने के बाद अस्पताल को 60 हजार रुपए का जुर्माना भरना पड़ गया।अस्पताल बोला 24 घंटे में मर जाएगा मरीज, जब सच पता चला तो हो गया हंगामा

मामला दो साल (फरवरी 2016) पुराना है, जब मुंबई के मुलुंड के रहने वाले एक 72 साल के वृद्ध को परिवार वाले अस्पताल लेकर पहुंचे। भर्ती किए जाने के बाद परिजनों को डॉक्टरों ने बताया कि वह केवल 24 घंटे के मेहमान हैं। यह सुनते ही परिवार सदमे में आ गया। डॉक्टरों ने परिजनों को बताया कि जांच में पता चला है कि 72 साल के बच्चू राव की आंत कट गई है और उनके पास कुछ ही समय बचा है।

इसके बाद परिजन उन्हें दूसरे अस्पताल ले गए जहां दोबारा जांच हुई तो पता चला कि उनके पेट में अल्सर है। डॉक्टरों और अस्पताल की इस लापरवाही के खिलाफ बच्चू के परिजन जिला उपभोक्ता शिकायत निवारण केंद्र पहुंचे और अस्पताल के साथ-साथ जांच करने वाले सेंटर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

सुनवाई में उपभोक्ता केंद्र ने अस्पताल और जांच सेंटर को लापरवाही का दोषी माना और जांच के 51 हजार रुपए 9 प्रतिशत ब्याज के साथ देने को कहा। परिजनों ने बाताया कि बच्चू के मुंह से खून आ रहा था और उनके पारिवारिक डॉक्टर ने पेप्टिक अल्सर बताया। इसके बाद बच्चू को अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने आंतों के कटने की बात कही और कहा कि उनके पास कुछ ही घंटे बचे हैं।

Back to top button