अश्विन ने किया कमाल, बुमराह की तेज गेंदों से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैरान

एडीलेड। आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 38 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन चाय तक आस्ट्रेलिया ने चार विकेट 117 रन पर गंवा दिए। चाय के समय पीटर हैंडस्कांब 33 और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर खेल रहे थे। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत के पहली पारी के 250 रन से 133 रन पीछे है।

भारतीय तेज गेंदबाजों ने काफी रफ्तार के साथ गेंद डाली। जसप्रीत बुमराह ने तो एक समय 150 किमी की गति से भी गेंदबाजी की लेकिन कई बार अच्छी लैंग्थ नहीं पकड़ सके।
ख्वाजा और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (26) ने कुछ देर संभलकर खेलने की कोशिश की। दोनों ने 20.4 ओवर में 45 रन जोड़े।
आर अश्चिन को 12वें ओवर में गेंद सौंपी गई जिसने हैरिस को परेशान किया। लंच से पहले हैरिस को अश्विन ने सिली प्वाइंट पर लपकवाया।
पहले शॉन मार्श (दो) ने लंच के तुरंत बाद अपना विकेट गंवा दिया। पहले ही ओवर में अश्विन को आक्रामक शाट खेलने के प्रयास में वह आउट हो गए। उस समय आस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 59 रन था।

उस्मान ख्वाजा (28) और हैंडस्कांब ने चौथे विकेट के लिए 28 रन जोड़े। हैंडस्कांब ने मोहम्मद शमी को कुछ शुरुआती चौके लगाकर रनगति को आगे बढ़ाया। अश्विन ने 40वें ओवर में ख्वाजा को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। वह विकेट के पीछे ऋषभ पंत को कैच देकर आउट हुए।
Back to top button