अश्लील फिल्म का शौकीन था प्रद्युम्न का हत्यारा, ऐसी ही कुछ करने के बाद किया कत्ल

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में नित नए खुलासे हो रहे हैं। पहले जहां पुलिस ने हत्या के आरोप में बस कंडक्टर को यौन शोषण में नाकाम होने पर हत्या करने का आरोपी बनाकर जेल भेज दिया वहीं सीबीआई ने उस छात्र को पकड़ लिया। जो बाथरूम में प्रद्युम्न के जाने के पहले गया था। सीबीआई की जांच में सामने आया है कि पकड़ा गया छात्र मानसिक रूप से बीमार  था। जिसका इलाज चल रहा था। उसी ने बाथरूम में प्रद्युम्न का चाकू से गला रेतकर हत्या की थी। सीबीआई का दावा है कि लड़के ने पूछताछ में कुबूल किया है, कि बाथरूम में उसने कत्ल से पहले पोर्न फिल्म देखी थी, और मास्टरबेसन कर रहा था तभी प्रद्युम्न आ गया।

आरोपी के साथियों ने किया बड़ा खुलासा

अश्लील फिल्म का शौकीन था प्रद्युम्न का हत्यारा, ऐसी ही कुछ करने के बाद किया कत्ल

जांच के दौरान सीबीआई ने स्कूल के लगभग डेढ़ सौ लोगों से पूछताछ की । जिसमें छात्र टीचर और स्टॉफ शामिल है। सीबीआई की पूछताछ में छात्र के साथियों ने बताया की। आरोपी लड़का मनबढ़ है। सपाट शब्दों में कहें तो बदमाश और उद्दंड किस्म का है. सहपाठियों का आरोप है कि वह हमेशा मारपीट पर उतारू रहता था. स्कूल बैग में चाकू लाता था. इतना ही नहीं स्कूल में अश्लील फिल्म भी देखता था. नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर उसके दोस्तों ने बताया कि आरोपी नाबालिग बेहद खतरनाक और उद्दंड़ था. स्कूल में भी हमेशा बदतमिजी से व्यवहार करता था. वह अपनी उम्र के लड़कों पर रौब गांठता था। इतना ही नहीं वह छोटी-छोटी बातों पर दूसरे छात्रों पर हाथ उठाने को तैयार रहता था. वह पढ़ाई और खेल में भी ठीक नहीं था.

सीबीआई ने ऐसे की पूछताछअश्लील फिल्म का शौकीन था प्रद्युम्न का हत्यारा, ऐसी ही कुछ करने के बाद किया कत्ल

प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआइ ने कई दौर की पूछताछ के बाद आरोपी छात्र को हिरासत में लिया है। सोहना के फ्रेंडस कालोनी में रहने वाले पिता ने कहा कि सीबीआइ चार दिनों से बच्चे को पूछताछ करने के लिए बुला रही थी। यही कहा जाता था कि जांच में सहयोग करें, हम सच सामने लाएंगे। हम बच्चे को लेकर दिल्ली स्थित सीबीआइ के कार्यालय भी गए। मंगलवार को भी वह बुलाने पर बच्चे को लेकर गए थे। पहले हमारे सामने पूछताछ की जाती थी। मंगलवार को बच्चे को अलग कमरे में ले जाकर पूछताछ हुई। करीब एक घंटे बाद जांच टीम का एक अधिकारी बाहर आया और उसने कहा कि आप घर जाएं, प्रद्युम्न की हत्या आपके बेटे ने की थी। उसने जुर्म कुबूल कर लिया है। अब वह हमारी हिरासत में रहेगा। हम कल उसे पेश करेंगे।

सीसीटीवी में दिखा था चाकू ले जातेसीबीआई सूत्रों का कहना है कि आरोपी छात्र ने स्कूल बंद कराने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया है. वह पढ़ाई में कमजोर में था, इसलिए स्कूल में होने वाली परीक्षा और पैरेंट्स-टीचर मीटिंग को टालना चाहता था. उसने अपने दोस्तों से भी कहा था कि वे परीक्षा की तैयारी न करें, क्योंकि स्कूल में छुट्टी होने वाली है. सीबीआई का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी चाकू ले जाते दिखाई दिया है. उसने टॉयलेट में जाकर मोबाइल पर अश्लील फिल्म देखी. उसी समय उसकी नजर प्रद्युम्न ठाकुर पर पड़ी. उसने चाकू निकाला और प्रद्युम्न का गला काटकर उसकी हत्या कर दी. इस दौरान प्रद्युम्न का यौन शोषण नहीं हुआ था.

अशोक कुमार के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत

अश्लील फिल्म का शौकीन था प्रद्युम्न का हत्यारा, ऐसी ही कुछ करने के बाद किया कत्ल

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल के मुताबिक, बस कंडक्टर अशोक कुमार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है. गुरुग्राम पुलिस ने पूरे देश को झाकझोर देने वाली इस नृशंस घटना में केवल कंडक्टर को आरोपी बनाया था. इस हत्याकांड में इस्तेमाल हुआ हथियार, एक चाकू, उस शौचालय के कमोड में मिला, जहां हत्या हुई थी.

 
Back to top button