अशुभ होता है महिला के इस अंग में बाल होना लेकिन पुरुष के लिए होते हैं शुभ संकेत

इस बात से वाकिफ ही होंगे कि हस्तरेखा देखना सभी के बस की बात नहीं होती है लेकिन जिसे इसका ज्ञान हो गया वह सामने वाले के भविष्य के बारे में बहुत कुछ बता सकता है. ऐसे में हस्तरेखा विज्ञान में इस बात का उल्लेख किया गया है कि लंबे घने बालों वाली स्त्री सौभाग्यशाली होती है. वहीं छोटे-छोटे और काले बालों वाली पलकें जिन स्त्रियों की होती है वह भी सौभाग्यशाली मानी जाती है. इसी के साथ शरीर के कुछ अंग और भी हैं जहां बालों का होना शुभ नहीं माना जाता है

स्त्रियों के लिए अशुभ – कहते हैं पश्चात्य मत के अनुसार जिन स्त्रियों के हाथों पर बाल होते हैं वह स्त्री उग्र होती है और यह छोटी-छोटी बातों पर दूसरों से उलझ पड़ती है. इसी के साथ ऐसी स्त्री दूसरों का अहित कर सकती है.

पुरूषों के लिए शुभ – कहा जाता है पुरुषों के हाथों पर अधिक बाल हों तो यह शुभ होता है और इस तरह के हाथों वाले व्यक्ति बुद्धिमानी और ज्ञानी होते हैं. इसी के साथ जिन पुरूषों के हाथों में कम बाल होते हैं वह दूरदर्शी लेकिन मतलबी होते है.

छाती पर बाल – महिला हो या फिर पुरूष दोनों की छाती पर बाल जरूर होते हैं लेकिन महिला के मुताबिक पुरूषों की छाती पर अधिक बाल पाए जाते हैं और कई मर्दो की छाती पर ज्यादा बाल होते हैं तो कई की छाती पर बहुत कम बाल होते हैं. ऐसे में कहते हैं जिन लोगों की छाती पर अधिक बाल होते है वे काफी संतोषी प्रवृति वाले होते है यह लोग धन के लिए हाय-हाय नहीं करते है.

Back to top button