अलर्ट: HDFC बैंक 29 फरवरी से बंद से करने जा रही यह सुविधा, ग्राहक हो जाये सावधान

अगर आप HDFC बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से बैंक अपने ग्राहकों को एक मैसेज भेज रहा है.

इस मैसेज में बताया गया है कि HDFC बैंक का पुराना ऐप 29 फरवरी को बंद हो जाएगा. यानी ग्राहक इस ऐप के जरिये पैसे ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे और न ही अन्‍य बैंकिंग सुविधा का लाभ ले सकेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कि ऐप बंद होने की स्‍थति में आपको क्‍या करना होगा. अगर आपके पास HDFC बैंक का पुराना ऐप है तो सबसे पहले गूगल प्‍ले स्‍टोर पर जाएं. यहां से बैंक का नया मोबाइल ऐप डाउनलोड कर लें.

यह भी पढ़ें: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आई ये बड़ी खबर, ली जा सकती हैं…

इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. बैंक के ऐप का नया वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है. बैंक का दावा है कि ये नया ऐप पहले से काफी सिक्‍योर और फीचर्स से लैस है. बैंक ने ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में नए ऐप को डाउनलोड करने के लिए लिंक भी दिया है.

बता दें कि शेड्यूल मेंटेनेंस की वजह से 18 जनवरी 2020 को रात 1 बजे से दोपहर 12 बजे तक HDFC बैंक की नेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, फोन बैंकिंग और IVR पर क्रेडिट कार्ड सर्विस बंद थी. इस संबंध में बैंक ने पहले से ही ग्राहकों को अलर्ट कर दिया था.

वहीं बीते साल दिसंबर महीने में एचडीएफसी बैंक की नेटबैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सर्विस में कई बार गड़बड़ी देखने को मिली थी. इस वजह से ग्राहकों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा.

 

Back to top button