आप से ज्यादा दिल्ली में किसी ने सरकार नही किया काम: केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बवाना स्थित तहसील ग्राउंड में आयोजित गांव महापंचायत में आने वाले उपचुनाव का प्रचार किया अपने उम्मीदवार रामचंद्र के लिए वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के ग्रामीण इलाके के लिए जितना काम उनकी सरकार ने किया है, उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया। उन्होंने अपने हर वादे को पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

केजरीवाल ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि जवान और किसान दोनों गांव से आते हैं और दिल्ली में आप सरकार ने दोनों के लिए काफी काम किया है। दिल्ली का जवान अगर कहीं भी शहीद हुआ, तो उसके परिवार के लिए एक करोड़ रुपए मुआवजे की व्यवस्था की। पिछले साल फसल खराब होने पर 20 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा दिया गया लेकिन किसी अन्य राज्य या केंद्र सरकार ने दिल्ली से सीख नहीं ली।

आप ही करवा सकती है विकास कार्य
अरविंद केजरीवाल ने किसानों को बताया कि आप सरकार ने गांव की जमीन अधिग्रहित करने पर 3 करोड़ रुपए प्रति एकड़ मुआवजा देने का नियम बनाया था। सिरसपुर समेत कई गांव के किसानों को चेक भी बांट दिए गए थे लेकिन हाई कोर्ट के निर्देश से सरकार के कई फैसले रद्द हो गए। अब दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट में लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली पूर्ण राज्य होती तो 15 दिनों में काम होता, अभी 15 महीने लग जाते हैं। सीएम ने यह भी साफ कर दिया कि आप का प्रत्याशी जीता, तभी यहां विकास कार्य हो सकेंगे। बीजेपी-कांग्रेस के विधायक इलाके का विकास नहीं करा सकते। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का हवाला देते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने मंत्री पद के लिए गहलोत को चुना, ताकि ग्रामीण इलाके से जुड़े मुद्दों को और प्रभावी ढंग से निपटाया जा सके। गहलोत नजफगढ़ से विधायक हैं।

Back to top button