‘अयोध्या विवाद पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी अस्वीकार्य’: सीताराम येचुरी

सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी उस टिप्पणी के लिए आड़े हाथ लिया कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले के न्यायाधीशों को धमकाया था. येचुरी ने सोमवार को कहा कि देश में बीजेपी सरकार वोटबैंक सुरक्षित करने के लिए ‘धार्मिक तनाव उत्पन्न कर रही है.’ येचुरी ने कहा कि बीजेपी ‘अस्वीकार्य बयान’ देकर साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण को बढ़ावा दे रही है.'अयोध्या विवाद पर प्रधानमंत्री की टिप्पणी अस्वीकार्य': सीताराम येचुरी

रविवार को पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उस समय उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों को महाभियोग से धमकाया था जब उन्होंने इस वर्ष के शुरू में अयोध्या विवाद मामलों पर सुनवायी करने का प्रयास किया.

पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिये दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सदस्य जो कि वकील भी हैं, उन्होंने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों को धमकाया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मामलों में सुनवायी 2019 लोकसभा चुनाव तक न हो.

सीपीएम महासचिव ने दावा किया कि पीएम मोदी यह समझ गए हैं कि जनता अब उनकी सरकार का पक्ष नहीं लेती. धार्मिक तनाव उत्पन्न करना एकमात्र तरीका है जिससे बीजेपी हिंदुत्व वोटबैंक को एकजुट कर सकती है.’

येचुरी ने यह भी आरोप लगाया कि संसद के सत्रों को छोटा किया जा रहा है क्योंकि केंद्र की बीजेपी नीत गठबंधन सरकार के नेता नहीं चाहते कि उन्हें उनकी विफलताओं के लिए जवाबदेह ठहराया जाए. अगले लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों के महागठबंधन पर येचुरी ने कहा कि गठबंधन राज्य स्तर पर संगठनों की ताकत के आधार पर किये जाएंगे.

Back to top button