अयोध्या में संघ की रैली, इकबाल अंसारी ने कहा- छोड़ देंगे अयोध्या

अयोध्या में 25 नवंबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) की रैली को लेकर राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने चिंता जाहिर की है.

राम मंदिर निर्माण को लेकर होने वाले RSS और VHP के कार्यक्रम पर मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि अयोध्या का मुस्लिम समुदाय अगर ऐसी ही दहशत में रहा, तो मुसलमान अपनी जान की हिफाजत के लिए अयोध्या छोड़ने को मजबूर हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि अयोध्या में साल 1992 की तरह का एक बार फिर से माहौल बनाया जा रहा है. संघ और वीएचपी ने ऐसे ही भीड़ साल 1992 में इकट्ठा की थी. उस समय कोई भी मुस्लिम मस्जिद बचाने नहीं गया था. इसके बावजूद मुस्लिम समाज के घर और दुकान लूटे गए थे.

इकबाल अंसारी ने कहा कि उस समय मुस्लिम समुदाय के लोगों के कारोबार को तबाह किया गया था. वैसा ही माहौल फिर बनाया जा रहा है. हालांकि हम पहले ही कह चुके हैं कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने को तैयार हैं. ऐसे में अब अयोध्या में भीड़ क्यों इकट्ठा की जा रही है.

उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज को डराने के मकसद से यहां भीड़ जुटाई जा रही है. आपको बता दें कि बाबरी मस्जिद-राम मंदिर विवाद मामले की सुनवाई अभी सुप्रीम कोर्ट में चल रही है. हालांकि साधु-संत और RSS समेत कई हिंदूवादी संगठन राम मंदिर पर संसद में कानून लाने की मांग कर रहे हैं.
PM के संसदीय क्षेत्र के लोगों से अयोध्या पहुंचने की अपील

राम मंदिर निर्माण के लिए 25 नवंबर को अयोध्या में होने वाली हुंकार रैली में शामिल होने के लिए हिंदुओं से अपील की जा रही है. इसके लिए पर्चे बांटे जा रहे हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी लोगों से हुंकार रैली में पहुंचने की अपील की जा रही है. बुधवार को केंद्रीय पूजा समिति और विश्व हिंदू परिषद के बैनर तले शहर के टाउनहॉल मैदान से पूरे उत्साह के साथ लोगों से अयोध्या चलने की गुजारिश की गई.

Back to top button