अयोध्या पर पक्ष में फैसला आने पर भाजपा दीपोत्सव मनाएगी: दिल्ली

अयोध्या पर भले ही अभी फैसला नहीं आया है लेकिन भाजपा पक्ष में फैसले आने की बाट जोह रही है। इसके लिए खास तैयारी भी की जा रही है। दिल्ली भाजपा पक्ष में फैसला आने पर दीपोत्सव मनाएगी। इसके तहत घर घर दीपक जलाए जाएंगे।

इतना ही नहीं भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने इलाके के मंदिरों को सजा कर दीप जलाएंगे। खासतौर पर बाल्मीकि मंदिर को सजाया जाएगा। हालांकि यह भी ध्यान रखा जाएगा कि अति उत्साह में सौहार्दपूर्ण माहौल नहीं बिगड़े।

भाजपा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि अपनी खुशी का इजहार इस तरह से करें कि अन्य समुदाय के लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। अयोध्या राम जन्म भूमि मामले का फैसला पक्ष में आया तो घर घर दीप जलाया जाएं।

इसे लेकर भाजपा व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों ने बैठक भी की। इस बैठक में हिदायत दी गई कि अन्य किसी धर्म के व्यक्तियों से फैसले के बाद मिलने पर खुले दिल से विनम्रता के साथ मिले।

जीत का घमंड अपने चेहरे पर भी नहीं लाएं। यह बताया जाए कि अयोध्या की तरह ही दिल्ली गंगा-जमुनी तहजीब वाला शहर है। दिल्ली भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों ने भी अपने स्तर पर बैठक की है। प्रदेश कार्यालय को दीपों के बजाय रौशनी से जगमग किया जा सकता है।

Back to top button