अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा- पहला बम गिरने तक उ. कोरिया के साथ जारी रखेंगे…

वाशिंगटन। अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें उत्तर कोरिया के साथ तनाव घटाने के लिए अपने राजनयिक प्रयास जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पहला बम गिरने तक ये राजनयिक प्रयास जारी रहेंगे।

अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने कहा- पहला बम गिरने तक उ. कोरिया के साथ जारी रखेंगे...

समाचार चैनल ‘सीएनएन’ के साथ बातचीत में टिलरसन ने राष्ट्रपति ट्रंप के उन ट्विटर संदेशों को ज्यादा अहमियत नहीं दी जिसमें उन्होंने टिलरसन से कहा था कि वह ‘लिटिल रॉकेट मैन’ (उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन) के साथ वार्ता की कोशिश में अपना समय बरबाद कर रहे हैं। टिलरसन ने स्पष्ट कहा कि ट्रंप ने उनसे साफ तौर पर अपने राजनयिक प्रयास जारी रखने के लिए कहा है। ट्रंप के उक्त ट्वीट पर सीनेट की विदेशी संबंधों से जुड़ी समिति के चेयरमैन बॉब कॉर्कर ने कहा था कि ट्रंप सार्वजनिक रूप से टिलरसन को असहाय और राजनयिक बातचीत को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

इसे भी देखें:- OMG…इस महिला को नहीं था मौत का खौफ, थी अकेले 50 हज़ार लोगों के मौत की जिम्मेदार

बता दें कि उत्तर कोरिया के तेवरों में नरमी लाने के लिए टिलरसन चीन के साथ बातचीत कर रहे हैं। चैनल से वार्ता में अमेरिकी विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि ट्रंप और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच बेहद करीबी रिश्ते हैं और चीन इस मामले में अमेरिकी की स्थिति को समझता है। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया है कि उत्तर कोरिया के प्रति अमेरिकी नीति को लेकर चीन को किसी तरह का कोई भ्रम न रहे।

Back to top button