अमेरिका के कैलिफोर्निया में क्रैश होकर, वेयरहाउस में जा घुसा लड़ाकू विमान एफ-16, बाल-बाल बचा पायलट

भारतीय वायुसेना की ओर से मार गिराने की घटना के बाद चर्चा में आए एफ-16 फाइटर जेट के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है. इस बार यह विमान अमेरिका में ही गुरुवार को कैलिफोर्निया के मार्च एयर रिजर्व बेस के पास क्रैश होकर पास ही में मौजूद वेयरहाउस में जा घुसा. प्लेन क्रैश होने से पहले पायलट अपना बचाव करने में सफल रहा. बाद में पायलट को हॉस्पिटल ले जाया गया. बताया जा रहा है कि पायलट को ज्यादा चोट नहीं लगी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाइड्रोलिक फेल्योर के कारण प्लेन क्रैश हुआ. अधिकारी दुर्घटना के सभी पहलुओं और जान-माल के नुकसान आदि के बारे में जांच कर रहे हैं. हादसा उस वक्त हुआ, जब एफ-16 लड़ाकू विमान रुटीन प्रैक्टिस के लिए उड़ान पर था. लांस एंजेल्स टाइम्स ने एक अग्निशमन अधिकारी के हवाले से बताया कि क्रैश होने के दौरान आग लगने की छोटी घटना भी हुई. दुर्घटना की सामने आई तस्वीरों में बिल्डिंग की छत पर बड़ा होल हुआ दिख रहा है. यह हादसा करीब साढ़े तीन बजे हुआ. रनवे के आखिर में स्थित गोदाम में घुस गया. जैसा कि बेस के प्रवक्ता मेजर पेरी कोविंगटन ने न्यूज एजेंसी रायटर को बताया.

दुर्घटना की सूचना पर फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गया. कंपनी के सीईओ माइक जॉनसन ने बताया है कि वेयर हाउस में मौजूद सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं. वेयर हाउस, इंक वॉटर के स्वामित्व में है. यह कंपनी एचवीएसी, वाणिज्यिक, आवासीय, अपशिष्ठ जल उद्योग उत्पादों से जुड़ी है. पेरिस सैन बर्नाडिनो के दक्षिण में स्थित है.

Back to top button