अमेरिका के ओरेगन जंगल में लगी भीषड़ आग, 10 लोगों की मौत

सैन फ्रांसिस्को। अमेरिका के ओरेगन राज्य में जंगल में लगी आग के कारण 10 लोगों की जान चली गई है, वहीं कई लोग लापता हैं। इस आग के कारण सैकड़ों लोग बेघर हो गए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।
रिपोर्टस के अनुसार, दक्षिणी सीमा से तट और क्लैकमास काउंटी तक फैले ओरेगन में आग ने 10 लाख एकड़ से अधिक जंगल को घेर लिया है। यह आंकड़ा पिछले 10 वर्षों में वार्षिक औसत से लगभग दोगुना है। आग की वजह से 40,000 से अधिक लोगों को अपना घर छोड़कर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा।
ये भी पढ़ें- यूपी में प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने 10 और IPS अफसरों के किए तबादले
जैक्सन काउंटी शेरिफ ऑफिस ने कहा कि, कर्मचारियों ने सभी को ढूंढ निकाला है, लेकिन लापता होने को लेकर पहले सूचित किए गए 50 लोगों में से एक अभी भी लापता है। वहीं ओरेगन लाईव के रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, ओरेगन के फायर मार्शल जिम वॉकर ने छुट्टी पर भेजे जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है।
ये भी पढ़ें- अमेरिका-चीन विवाद में टिकटॉक पर माइक्रोसॉफ्ट की जगह ओरेकल की उम्मीदें बढ़ीं
यूएस इन्वायरॉनमेंटल प्रोटेक्शन एजेंसी के अनुसार, राज्य के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड की वायु गुणवत्ता रविवार सुबह अत्यंत खराब स्तर पर रही, शहर के कुछ हिस्सों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 516 तक पहुंच गई।
The post अमेरिका के ओरेगन जंगल में लगी भीषड़ आग, 10 लोगों की मौत appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

Back to top button