अमेठी में ईंट भट्ठा व्यवसायी की गोलीमार हत्‍या परिजनों ने की 20 लाख के मुआवजे की मांग…..

उत्‍तर प्रदेश के अमेठी में हुए ईंट भट्ठा व्यवसायी हत्‍याकांड में परिजनों ने बुधवार तड़के जिला अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मृतक व्यवसायी के परिजन मुख्‍यमंत्री को ज्ञापन सौंपने समेत मांगों को लेकर शव का पोस्‍टमॉर्टम न कराने से इन्‍कार कर दिया।

इस दौरान कई बार मृतक के परिजन व पुलिस प्रशासन के बीच नोकझोंक भी हुई। प्रशासनिक अमले के काफी समझाने के बाद सुबह चार बजे परिजन शव के पोस्टमॉर्टम के लिए राजी हुए। फिलहाल घटना को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है। बता दें, बीती शाम यानि मंगलवार को ईंट भट्ठा व्यवसायी विजय सिंह उर्फ सोनू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

20 लाख के मुआवजे की मांग 

मृतक व्यवसायी के चाचा शिव प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। इसके साथ ही आरोपितों पर गैंगस्टर व रासुका के तहत कार्रवाई, मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, 20 लाख का मुआवजा के साथ ही घटना में चोटिल हुए गवाह को शस्त्र लाइसेंस व सुरक्षा दिलाए जाने की मांग की है। परिजनों ने अपराधियों और क्राइम ब्रांच के बीच संबंधों की भी उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

डीएम से हुई नोकझोंक

पोस्टमॉर्टम हाउस के पास डीएम प्रशांत शर्मा व मृतक के परिजनों के बीच भी नोकझोंक हो गई। परिजन न्याय की मांग कर रहे थे, जिस पर जिलाधिकारी बिफर पड़े। बाद में किसी तरह मामले को शांत कराया गया और शव गांव भेजा गया।

दो नामजद व तीन अज्ञात पर केस दर्ज, तीन टीमें तलाश में लगी 

एसपी डॉ.ख्याति गर्ग ने बताया कि देर रात परिजनों द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने चंद्रशेखर केसरवानी व शुभम तिवारी के साथ ही तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें बनाई गई हैं। तीनों टीमें लगातार प्रयास कर रही हैं। मामले में सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। क्राइम ब्रांच पर लगे आरोपों की जांच एएसपी दयाराम को सौंपी गई है।

ये था पूरा मामला 

मामला गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के विशुनदासपुर गांव का है। यहां के निवासी अर्पित सिंह किसी काम से शहर आया था। मंगलवार देर शाम मुसाफिरखाना तिराहे पर स्थित नहर पुल के पास अर्पित को दो बाइक सवार पांच युवकों से विवाद हो गया। अर्पित ने विवाद की जानकारी अपने बड़े भाई ईंट व्यवसायी विजय कुमार सिंह उर्फ सोनू को दी। सूचना मिलते ही जैसे ही सोनू नहर पुल के पास पहुंचे तभी बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। एक गोली सोनू के सिर पर लगी, जबकि दूसरी पेट में लगी। गोली मारने के बाद बदमाश फरार हो गए।

Back to top button